Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कॉलेज विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर : 25 तक जमा करवाई जा सकती है फीस

उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए विद्यार्थियों को बिना परीक्षा (exam) के परमोट किया गया है। जिसके आधार पर स्नातक के प्रथम वर्ष के विद्यार्थी द्वितीय वर्ष में व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी तृतीय वर्ष में परमोट हो गए।

कॉलेज विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर : 25 तक जमा करवाई जा सकती है फीस
X

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़। फीस जमा न करवाने वाले सेकेंड ईयर और थर्ड ईयर के विद्यार्थियों (students) को उच्चतर शिक्षा विभाग ने एक और मौका दिया है। अब आगामी 25 नवंबर तक सेकेंड व थर्ड इयर के विद्यार्थी फीस जमा करा सकते हैं।

दरअसल, उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के परमोट (Permote) किया गया है। जिसके आधार पर स्नातक के प्रथम वर्ष के विद्यार्थी द्वितीय वर्ष में व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी तृतीय वर्ष में परमोट हो गए। अब इन विद्यार्थियों द्वारा कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए फीस जमा करवानी है। फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 20 नवंबर थी।

बताते हैं कि राज्य के बहुत से कॉलेजों में विद्यार्थियों द्वारा फीस जमा नहीं कराई गई। काफी सीटें भी खाली हैं। इसके चिलते विभाग ने इस ओर जरूरी कदम उठाया है। अब बढ़ाकर 25 नवंबर कर दी गई है। कॉलेज स्टाफ की मानें तो उन विद्यार्थियों के पास यह आखिरी मौका है, जिन्हांेने फीस जमा नहीं कराई है। दाखिले की अंतिम तिथि भी बढ़ा कर पांच दिसंबर कर दी गई है।


Next Story