Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Raid : घर में बनाई जा रही थी अवैध व मिलावटी शराब

जिस घर में अवैध शराब बनायी जा रही थी अधिकारियों ने वहाँ से सील लगाने की मशीन तथा ब्रांडेड कंपनियों के पेपर भी बरामद किए हैं। इन पेपरों को शराब की बोतलों में भरकर उनके ऊपर लगा दिया जाता था जिससे नक़ली शराब असली के रूप में बेची जा रही थी।

Raid : घर में बनाई जा रही थी अवैध व मिलावटी शराब
X

हरिभूमि न्यूज : भिवानी

निनाण गांव में नियमों को ताक पर रखकर बनाई जा रही अवैध व मिलावटी शराब की बड़ी खेप सीआईडी व सीएम फ्लाइंग ने छापा मारकर पकड़ी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंचे तथा कार्रवाई शुरू कर दी। फिलहाल इस बारे में अभी तक यह नहीं पता चल सका है कि अवैध शराब की कितनी पेटियां मौके पर बरामद की गई है। जिस घर में अवैध शराब बनायी जा रही थी अधिकारियों ने वहां से सील लगाने की मशीन तथा ब्रांडेड कंपनियों के पेपर भी बरामद किए हैं। इन पेपरों को शराब की बोतलों में भरकर उनके ऊपर लगा दिया जाता था जिससे नकली शराब असली के रूप में बेची जा रही थी।

शनिवार देर शाम सीआईडी वैसे हम फ्लाइंग को सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि निनाण गांव में एक घर में अवैध रूप से नकली शराब बनाकर उसे असली लेबल लगाकर बेचा जा रहा है मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत प्रभाव से टीमों का गठन किया गया तथा मौके पर रेड मारी गई रेड की सूचना मिलते ही मौके पर मौजूद लोग रफूचक्कर हो गए तथा एक व्यक्ति टीम के हाथ लगा है जिससे पूछताछ जारी है छोटे से मकान में बनाई जा रही अवैध शराब को देखकर अधिकारी भी भौचक्के रह गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करीब 200 पेटी शराब मौके पर मिली है तथा इसके साथ साथ नकली शराब की बोतलों पर सील लगाने वाली मशीन शराब बनाने वाली मशीन खाली बोतलें तथा ब्रांडेड कंपनियों के लेबल वाले स्टीकर बरामद हुए हैं। फिलहाल पुलिस वह अन्य अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। अवैध शराब बनाने में कौन- कौन शामिल था तथा कहां कहां इसकी सप्लाई की जा रही थी इसकी जानकारी अधिकारियों द्वारा जुटाई जा रही है।

Next Story