Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indira Gandhi National Open University : इग्नू में री-रजिस्ट्रेशन व दाखिले के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी

अब उम्मीदवार 15 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इग्नू डॉट एसी डॉट आइएन (www.ignou.ac.in) से आवेदन कर सकते हैं।

IGNOU Admission 2021:  इग्नू जनवरी 2021 सत्र के लिए री रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें डिटेल्स
X

 इग्नू 

हरिभूमि न्यूज : फतेहाबाद

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने जुलाई सेशन 2021 के री-रजिस्ट्रेशन व दाखिले के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार 15 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इग्नू डॉट एसी डॉट आइएन) से आवेदन कर सकते हैं।

भोडियाखेड़ा महाविद्यालय स्थित इग्नू स्टडी सेंटर के कोऑर्डिनेटर डॉ. सीता राम शर्मा ने बताया कि इग्नू में री-रजिस्ट्रेशन का मतलब होता है, अगले साल या सेमेस्टर के लिए रजिस्टर करना। यह अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, तीन साल के सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम पर ही एप्लीकेबल है।

उन्होंने कहा कि इग्नू के विद्यार्थी हर गांव, कस्बे व शहर में है इसलिए शिक्षार्थियों से आग्रह है कि वे कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने में अपना अपेक्षित सहयोग दें। स्वयं कोरोना रोधी दवा लगवाएं और दूसरे नागरिकों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करें। असाइंनमेंट, प्रोजेक्ट आदि जमा कराने की तिथि 15 जुलाई तक है। डॉ. शर्मा ने कहा कि डीईसीई (डिप्लोमा इन अर्लिचाइल्ड केयर) के सभी विद्यार्थी अपना परियोजना कार्य डीईसीई-04 इग्नू की आधिकारिक पोर्टल पर दिए लिंक का प्रयोग करते हुए जमा करवाएं।

Next Story