Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑटो में सफर करें तो जरा संभलकर, जानें क्यों

थोड़ी सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। जी हां, इन दिनों ऑटो (Auto) में सफर के दौरान यात्रियों (Passengers) के साथ चोरी की वारदात बढ़ी हैं। कहीं आभूषण तो कहीं नकदी चोरी हो रही है।

ऑटो में सफर करें तो जरा संभलकर, जानें क्यों
X

हरिभूमि न्यूज : बहादुरगढ़

यदि आप ऑटो में सफर (Journey) कर रहे हैं तो सावधान रहें। थोड़ी सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। जी हां, इन दिनों ऑटो में सफर के दौरान यात्रियों के साथ चोरी की वारदात बढ़ी हैं। कहीं आभूषण तो कहीं नकदी चोरी (Theft) हो रही है।

दरअसल, त्योहारी सीजन के चलते बाजारों व सड़कों पर भीड़भाड़ है। ऑटो और ई-रिक्शा जैसे सवारी ढोने वाले वाहनों में भी सवारियां काफी भरी जा रही हैं। भीड़भाड़ के बीच जल्दबाजी के चक्कर में लोग अपने सामान का ध्यान नहीं रख पाते और इसी का लाभ उठाकर शातिर उनके सामान पर हाथ साफ कर देते हैं। इस तरह से बीते कुछ दिनों में बहादुरगढ़ में तीन-चार वारदात हो चुकी हैं। हाल ही में दयानंद नगर की निवासी शामवती वारदात का शिकार हुई। शामवती ऑटो में सवार होकर सरकारी अस्पताल के नजदीक एक आंखों के क्लीनिक पर जाने के लिए ऑटो में सवार हुई थी। जब ऑटो से उतरी तो उसका पर्स चोरी हो चुका था। पर्स में 20 हजार रुपये सहित कई जरूरी दस्तावेज थे। उसने लोगों से पूछताछ भी की लेकिन कुछ पता नहीं चला।

लगभग दो सप्ताह पहले लाइनपार निवासी निर्मला वारदात का शिकार हुई। निर्मला बराही फाटक से ऑटो में सवार हुई थी। जब रेलवे मोड़ पर उतरी तो उसके गले से सोने की चेन गायब थी। ऑटो में जब वह सवार हुई थी तो एक महिला भी उसके साथ सवार हुई थी। उसी अज्ञात महिला पर निर्मला ने शक जताया था लेकिन आज तक उसका कुछ अता-पता नहीं है। रोहतक-दिल्ली रोड पर ही ऑटो में सफर के दौरान एक बुजुर्ग के भी रुपये निकाल लिए गए थे। इन सभी पीड़ितों की ओर से थाने में शिकायत दी जा चुकी है। केस दर्ज हुए हैं, लेकिन आरोपितों का पता नहीं चल सका है। पुलिस भी लोगों से यही अपील कर रही है कि बाजारों में और सवारी वाहनों में सफर करते वक्त जागरूकता बरतें।

Next Story