Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

होली पर हुड़दंग किया तो जाओगे जेल, पुलिस ने बनाया खास प्लान

एसपी उदय सिंह मीना ने बताया कि हाेली पर शांति बनाए रखने के लिए खास प्रबंध किए जा रहे हैं। हर थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी, राइइडर, पीसीआर को अलर्ट किया गया है। पुुलिस हर बाजार, कालोनी और हाइवे पर गश्त करेगी। सार्वजनिक स्थलों से लेकर पार्कों में भी गश्त की जाएगी

होली पर हुड़दंग किया तो जाओगे जेल, पुलिस ने बनाया खास प्लान
X

एसपी उदय सिंह मीना 

हरिभूमि न्यूज : रोहतक

होली पर हुड़दंग करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। हर पांच किलोमीटर से पहले पुलिस मौजूद रहेगी। अशांति फैलाने वाले लोगों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। शहर और गांवों में 61 जगह नाकाबंदी होगी। सुबह 12 बजे से रात तक पुलिस गश्त पर रहेगी। इस दौरान शराब पीकर चलने वाले लोगों की एल्कोसेंशर मशीन से जांच की जाएगी। बाइकर्स गैंग पर भी कार्रवाई होगी।एसपी और डीएसपी हालात पर नजर बनाए रखेंगे। एसपी उदय सिंह मीना ने बताया कि हाेली पर शांति बनाए रखने के लिए खास प्रबंध किए जा रहे हैं। हर थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी, राइइडर, पीसीआर को अलर्ट किया गया है। पुुलिस हर बाजार, कालोनी और हाइवे पर गश्त करेगी। सार्वजनिक स्थलों से लेकर पार्कों में भी गश्त की जाएगी। इसके अलावा होटल, धर्मशाला भी निगरानी में रहेंगे। किसी ने कोई हरकत की तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। इसके अलावा त्यौहार को देखते हुए संवेदनशील एरिया की सूची बनाई गई है।

रोहतक शहर में अलग-अलग स्थानों को चिंहित करते हुए 32 जगहों पर नाकाबंदी की जाएगी। महम, सांपला, कलानौर, लाखनमाजरा व ग्रामीण इलाकों में भी 29 जगह चिंहित कर नाकाबंदी की गई है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस लाईन में रिजर्व पुलिस बल तैनात किया गया है। जो आवश्यकता पड़ने पर तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में करेंगे। साइबर विशेषज्ञों द्वारा सोशल मीडिया जैसे व्हाटसअप, फेसबुक, ट्विटर पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक व भ्रामक सामग्री पोस्ट करने वालों पर केस दर्ज होगा।

एसपी ने बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। न केवल नशा जब्त किया जा रहा है बल्कि उनकी प्रॉपर्टी भी सीज की जा रही है। हाल ही में तीन मामलों में 70- 70 लाख की प्रॉपर्टी सीज की गई है। नशा बेचने वाली जगह को चिंहित की गई हैं। नशे की कमाई को पूरी तरह से जब्त किया जाएगा।

पार्क में होगी पैदल गश्त

एसपी ने बताया कि हुड़दंगी पार्कों में भी आकर हंगामा करते हैं। इस दौरान आम जन को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए पुलिस पैदल गश्त करेगी। महिला पुलिस की भी अलग से ड्यूटी लगाई गई हैं।

किसी के साथ जबरदस्ती न करें

एसपी ने अपील की कि लोग शराब पीकर वाहन न चलाए, मोटरसाइकिल चालक बिना हेलमेट व ट्रिपलिंग राइडिंग न करें, हुड़दंग न मचाए और कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार न करे। इस दौरान बाइक सवार टोलियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी का कहना है कि होली भाईचारे का पर्व है। इस दिन शांति बनाए रखें। किसी की मर्जी के खिलाफ जाकर उसे रंग न लगाएं। किसी वाहन पर भी रंग या पानी नहीं फेंका जाए।

किसी को जबरदस्ती रंग न लगाएंं

होली के पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मिलजुल कर मनाएं। किसी को जबरदस्ती रंग न लगाएंं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस अलर्ट है। रेंज के सभी एसपी को सख्त आदेश जारी किए गए हैं। शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष नाके लगाए जाएंगे। सार्वजनिक स्थानों पर गश्त के लिए पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। ताकि छेड़छेड़ या अन्य अप्रिय घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। इसके अतिरिक्त असामाजिक तत्वों पर भी पुलिस की पैनी नजर रखेगी। -ममता सिंह, आईजी रोहतक रेंज

और पढ़ें
Next Story