Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के गृह मंत्री विज बोले- राकेश टिकैत बनना चाहती हैं ममता बनर्जी

विज ने एक दिन पहले विधानसभा के बाहर अकाली नेताओं द्वारा प्रदर्शन किए जाने पर प्रतिक्रिया में कहा कि हर आदमी को अपनी राजनीतिक विचारधारा को प्रचार प्रसार करने की आजादी है लेकिन कुछ सीमाओं में रहकर ही किया जा सकता है। स्वस्थ प्रजातांत्रिक परंपराओं का विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए।

स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज
X
स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल विज ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को चोट लगने के मामले में चल रही सियासत को लेकर दिए जा रहे बयानों पर पलटवार करते हुए कहा है कि ममता बनर्जी राकेश टिकैत बनना चाहती है। अनिल विज ने कहा कि वो चाहती है कि थोड़ी बहुत आंसू बहा कर वह लोगों की सहानुभूति बटोर ले, लेकिन ममता बनर्जी का बंगाल में काम तमाम हो चुका है।

अनिल विज ने कहा कि उनको कोई ऐसी चोट नहीं लगी है जिसका कि वह इतना प्रचार-प्रसार कर रही है। विज ने कहा कि पश्चिम बं9गाल की जनता अब बदलाव जाहती है और भाजपा नेताओं को वहां पर भरपूर मान सम्मान मिल रहा है, यही कारण है कि बौखलाहट में तरह तरह के अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं।

विज ने अकाली नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर के खिलाफ काले झंडे दिखाने और प्रदर्शन करने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। विज का कहना है कि लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन का अधिकार सभी के पास में है, लेकिन इसकी एक मर्यादा होती है।

अनिल विज ने एक दिन पहले विधानसभा के बाहर अकाली नेताओं द्वारा प्रदर्शन किए जाने पर प्रतिक्रिया में कहा कि अकाली दल के कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा विधानसभा परिसर में हरियाणा के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन किया गया है, उसका अकाली दल हाईकमान को संज्ञान लेना चाहिए। हर आदमी को अपनी राजनीतिक विचारधारा को प्रचार प्रसार करने की आजादी है लेकिन कुछ सीमाओं में रहकर ही किया जा सकता है। स्वस्थ प्रजातांत्रिक परंपराओं का विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए। विधानसभा परिसर में तो विधायकों तक को जब उनको निष्कासित किया जाता है, प्रदर्शन की इजाजत नहीं होती है। यह बहुत गंभीर मामला है। अकाली पार्टी एक जिम्मेवार पार्टी है उन्होंने देश के प्रजातंत्र के लिए बहुत कुर्बानियां दी हैं उनको इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

Next Story