Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेड लाइट जंप करने पर होमगार्ड ने रोकी महिला IAS की निजी गाड़ी तो नौकरी पर लटकी तलवार, आहत होकर खाया जहर, वीडियो वायरल कर लगाए गंभीर आरोप

मंगलवार को माजरी चौक के पास एक गाड़ी रेड लाइट जंप कर गई। इस पर होमगार्ड पीयूष कुमार ने गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी से उतरी महिला ने उत्तराखंड में बतौर आईएएस तैनात होने का धौंस देते हुए नौकरी से निकलवाने की धमकी दी।

रेड लाइट जंप करने पर होमगार्ड ने रोकी महिला IAS की निजी गाड़ी तो नौकरी पर लटकी तलवार, आहत होकर खाया जहर, वीडियो वायरल कर लगाए गंभीर आरोप
X

गाड़ी रोकने पर बाहर आई महिला आईएएस और जहर खाने के बाद अस्पताल में भर्ती होमगार्ड।

पंचकूला। माजरी चौक पर एक महिला आईएएस की प्राइवेट गाड़ी रोकने के बाद उत्पन्न विवाद के कारण परेशान होमगार्ड जवान द्वारा आत्महत्या की कोशिश का मामला सामने आया है। होमगार्ड ने आत्महत्या की कोशिश से पहले एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें जिला पुलिस उपायुक्त पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। जबकि मामले में पुलिस जांच में ऐसी किसी भी बात से इंकार किया गया है। होमगार्ड पीयूष कुमार का एक वीडियो वाट‍्सएप ग्रुप में वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों में हडक़ंप मच गया है। पुलिस कमिश्नर सौरभ सिंह ने वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच के लिए निर्देश भी दिए हैं। देर शाम पुलिस की ओर से महिला द्वारा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने पर केस दर्ज कर लिया गया।

मंगलवार को माजरी चौक के पास एक गाड़ी रेड लाइट जंप कर गई। इस पर होमगार्ड पीयूष कुमार ने गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी से उतरी महिला ने उत्तराखंड में बतौर आईएएस तैनात होने का धौंस देते हुए नौकरी से निकलवाने की धमकी दी। इस पर उसने आलाअधिकारियों को फोन किया। हालांकि गाड़ी प्राइवेट थी। वीडियो के अनुसार होमगार्ड जवान ने कार को रेड लाइट जंप करने पर बीच में रोक लिया। जब उसने कार चालक को बाहर आने के लिए कहा तो वह धोंस दिखाने लगे। होमगार्ड जवान वीडियो बना रहा था तो कार की पिछली सीट से एक महिला बाहर आई और मोबाइल छीनने की कोशिश करने लगी। महिला ने होमगार्ड जवान से काफी बदसलूकी की। इस मामले में होमगार्ड जवान ने उच्चाधिकारियों को शिकायत दी थी।

होमगार्ड जवान पर गिरी गाज

होमगार्ड पीयूष कुमार ने बताया कि उसे आधे घंटे में लाइटों से हटाकर पुलिस लाइन भेजकर लाइन हाजिर कर दिया गया। इससे आहत पीयूष कुमार ने चूहे मारने की दवा खा ली। दवा खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई। इसके बाद सेक्टर-6 सिविल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। सेक्टर-6 सिविल अस्पताल में होमगार्ड पीयूष कुमार का वीडियो वायरल हो गया। जब यह ग्रुप में गया तो आनन फानन में पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच एसीपी को दे दी। होमगार्ड पीयूष कुमार ने आरोपी लगाया कि पंचकूला पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा ने मेरी कोई सुनवाई नहीं की। मुझे होमगार्ड की सर्विस से बर्खास्त करने की धमकी भी दी जा रही है। पीयूष कुमार ने बताया कि उनके बेटे का जन्मदिन 31 जुलाई को है। इस तरह के हालात में वह डिप्रेशन में आ गए हैं। डिप्रेशन में आने के बाद उन्होंने इस तरह का कदम उठाया है।

की जा रही जांच

महिला अधिकारी की कार के चालक द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने व महिला अधिकारी द्वारा होमगार्ड जवान की डयूटी में बाधा पहुंचाने पर थाना सेक्टर 5 पंचकूला में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच जारी है। दूसरे पक्ष द्वारा दी गई शिकायत की जांच भी अलग से की जा रही है। घटना की वीडियो फुटेज व अन्य तथ्यों के आधार पर जांच हो रही है।

-सौरभ सिंह, पुलिस आयुक्त, पंचकूला पुलिस।

Next Story