Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदेश में हिसार रहा सबसे ठंडा

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के प्रमुख शहरों में रात्रि तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

प्रदेश में हिसार रहा सबसे ठंडा
X

हिसार। प्रदेशभर में रात्रि तापमान में बढ़ोतरी होने से लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली है। हालांकि बीते दिनों पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर अभी भी जारी है। शीत लहर से कम्पकम्पी से फिलहाल राहत नहीं मिल रही है। आज दिन भर उत्तर पश्चिमी हवाओं के लगातार चलीं।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के प्रमुख शहरों में रात्रि तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। ठंड के लिहाज से शुक्रवार को अम्बाला का न्यूनतम पारा 4.8 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। हिसार में न्यूनतम पारा 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

बीते दो दिनों से नारनौल न्यूनतम पारे के साथ अव्वल था। वहां रात्रि तापमान में करीब पांच डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज हुई है। दो दिन पहले नारनौल का न्यूनतम पारा 1.8 दर्ज किया गया था जो अब बढ़कर 6.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आगामी 19 तथा 20 जनवरी को प्रदेशभर में धुंध छाए रहने के आसार हैं।

न्यूनतम पारे की स्थिति

नारनौल 6.3

हिसार 5.5

भिवानी 7.8

सिरसा 6.7

रोहतक 7.8

करनाल 6.4

अंबाला 4.8

तापमान डिग्री सेल्सियस में

Next Story