Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hisar Airport : हिसार में 2022 तक शुरू हो जाएगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट

हिसार एयरपोर्ट पर ट्रेन या मैट्रो की सुविधा देने पर संभावनाएं भी तलाशी जा रही हैं ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो तथा कारगों की सुविधा भी आसान हो सके।

Hisar Airport : हिसार में 2022 तक शुरू हो जाएगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट
X

अधिकारियों की बैठक लेते सीएम मनोहर लाल। फोटो ट‍्वीटर से

हरियाणा के हिसार में आगामी अक्तूबर, 2022 तक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट संचालित कर दिया जाएगा जिसके तहत हवाई जहाजों का आवागमन शुरू होगा। यह जानकारी गत देर सायं यहां हिसार में बनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के संचालन के संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में दी गई।

बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि हिसार के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का रन-वे आगामी मई, 2022 तक तैयार कर दिया जाएगा और इसी कड़ी में सितंबर, 2022 तक एयरपोर्ट में लाईटिंग का कार्य भी पूर्ण कर दिया जाएगा। हिसार के विकास के तहत एक कमेटी का गठन किया गया ताकि हिसार को एक सुव्यवस्थित शहर बनाया जा सके। इसी प्रकार, हिसार एयरपोर्ट पर आने व जाने के लिए मिर्चापुर व डुंडूरपुर पर क्लोवर कनैक्टीविटी का एक प्रस्ताव तैयार किया जाएगा और इस प्रस्ताव को केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा ताकि सुगम आवागमन सुनिश्चित हो सके।

हिसार एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय फलाईटस को भी पार्किंग करने की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा, एयरपोर्ट पर दो अलग-अलग टर्मिनलों का भी निर्माण किया जाएगा जिनका दिसंबर के अंत तक डिजाईन तैयार कर दिया जाएगा। इसके अलावा, हिसार एयरपोर्ट पर ट्रेन या मैट्रो की सुविधा देने पर संभावनाएं भी तलाशी जा रही हैं ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो तथा कारगों की सुविधा भी आसान हो सके।

Next Story