Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उच्चतर शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना, ऑफलाइन फीस भी जमा कर सकेंगे विद्यार्थी

अब कॉलेजों में भी फीस काउंटर बनाए जाएंगे और कैश फीस ली जाएगी। विद्यार्थी क्रेडिट, डेबिट या इंटरनेट बैंकिंग से ऑनलाइन फीस भी भर सकेंगे। कॉलेज भी विद्यार्थी से कैश के रूप में फीस ले सकेंगे। दोनों ही स्थिति में फीस की रसीद ऑनलाइन निकाली जा सकेगी।

उच्चतर शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना, ऑफलाइन फीस भी जमा कर सकेंगे विद्यार्थी
X

College Admission

हरिभूमि न्यूज:रोहतक

उच्चतर शिक्षा विभाग (Department of Higher Education) द्वारा यूजी में दाखिलों के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाने के बाद विद्यार्थियों (Students) को राहत मिली है। आवेदन करने की तिथि 2 सितंबर तक बढ़ा दी है। इसके अलावा पहली मेरिट सूची 8 सितंबर को जारी की जानी है। इसके आधार पर जिन विद्यार्थियों का दाखिला होगा उन्हें 13 सितंबर तक फीस जमा करवानी है। शुक्रवार को उच्चतर शिक्षा विभाग ने फीस ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मोड में लेने अधिसूचना जारी कर दी है।

पहली मेरिट सूची 8 को आएगी और दस्तावेजों की जांच 13 सितंबर तक की जाएगी। दूसरी मेरिट सूची 15 सितंबर को जारी की जाएगी। जिनका दाखिला इसके आधार पर होगा वे 18 सितंबर तक फीस जमा करवा सकेंगे। वहीं ओपन काउंसलिंग के दोबारा पोर्टल 21 सितंबर को खुलेगा।

स्लो चल रहा पोर्टल : दाखिलों लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया तो चल रही है लेकिन पोर्टल स्लो चल रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों को आवेदन करने में परेशानी हो रही है। नोडल अधिकारी समस्या से उच्चतर शिक्षा विभाग को अवगत करवा रहे हैं। डीजीएचई समस्याओं का समाधान कर रहा है।

मोबाइल पर आ रहा मैसेज : कॉलेजों में वेरीफिकेशन कमेटी विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच कर रही है। रोजाना उच्चतर शिक्षा विभाग ऑनलाइन महाविद्यालयों के पास फार्म भेज रहा है। जिस भी छात्र के फाॅर्म में कोई खामी होती है उसे वेरीफिकेशन कमेटी मोबाइल नंबर या मेल के जरिए विद्यार्थी को सूचित कर रही है।

Next Story