Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेवाड़ी कोविड जेल से कैदी फरार होने के बाद रोहतक में भी हाई अलर्ट

एसपी राहुल शर्मा ने सभी सीआईए, एवीटी और थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के लिए आदेश दिए गए हैं। सभी फरार कैदी हत्या, अपहरण, डकैती, हत्या के प्रयास, चोरी जैसे संगीन वारदातों में संलिप्त हैं। एसपी का कहना है कि सभी अधिकारी अपने एरिया में गश्त करेंगे। जरूरत पड़ने पर होटल, धर्मशालाओं की भी चेकिंग की जाएगी।

रेवाड़ी कोविड जेल से कैदी फरार होने के बाद रोहतक में भी हाई अलर्ट
X

एसपी राहुल शर्मा 

हरिभूमि न्यूज :रोहतक

कोरोना संक्रमित कैदियों के लिए बनाई गई रेवाड़ी की कोविड जेल से शनिवार रात को 13 कैदियों के फरार होने के बाद रोहतक में भी हाई अलर्ट किया गया है। एसपी राहुल शर्मा ने सभी सीआईए, एवीटी और थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के लिए आदेश दिए गए हैं। सभी फरार कैदी हत्या, अपहरण, डकैती, हत्या के प्रयास, चोरी जैसे संगीन वारदातों में संलिप्त हैं। एसपी का कहना है कि सभी अधिकारी अपने एरिया में गश्त करेंगे। जरूरत पड़ने पर होटल, धर्मशालाओं की भी चेकिंग की जाएगी। इसके अलावा हर आपराधिक गतविधियों पर नजर रखेंगे।

कोरोना संक्रमित कैदियों के लिए रेवाड़ी में जेल बनाई गई थी। शनिवार की रात एक बैरक में बंद कैदियों ने लोहे की भारी भरकम ग्रिल को काट दिया। बैरक में बंद 13 कैदी दीवार फांद कर फरार हो गए। इन कैदियों पर हत्या, अपहरण, डकैती, हत्या के प्रयास, चोरी जैसे संगीन मामलें दर्ज हैं। इनमें चार रेवाड़ी व 9 महेन्द्रगढ़ जिले के थे। कोरोना संक्रमित विचाराधीन कैदियों को रखने के लिए जेल प्रशासन ने शहर से बाहर गांव फिदेड़ी में अस्थाई कोविड जेल का निर्माण किया है। पूरे प्रदेश की पहली ऐसी स्पेशल जेल बनाई गई है, जिसमें रेवाड़ी के साथ-साथ अन्य जिलों के संक्रमित कैदियों को रखा गया है। इस जेल में अन्य जेलों से लाए गए करीबन 450 कैदी बंद हैं। कैदी भागने के बाद डीजीपी मनोज यादव की तरफ से राज्य की सीमा पर नाकाबंदी करने और सभी जिलों में अलर्ट किया गया है। आरोपितों की धरपकड़ के लिए अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क साधा जा रहा है।

इनकी है तलाश

कैदियों की पहचान राजेश कालिया नांगल काठा महेन्द्रगढ़, प्रवीण शर्मा उर्फ गोलू झोटवाड़ जयपुर, रिंकू उर्फ कालिया खड्डा बस्ती रामपुरा रेवाड़ी, ओमप्रकाश उर्फ टोनी अलवर राजस्थान, शक्ति सतनाली महेन्द्रगढ़, आशीष काठूवास अलवर, हितेंद्र उर्फ सोनू आलमपुर तोशाम, अभिषेक फ्रांसखाना नारनौल, बलवान दुलोटा अहीर महेंद्रगढ़, अनुज सूरजगढ़ राजस्थान, अजित उर्फ नेता शंकरगढ़, दीपक सुखपुरा रेवाड़ी के रूप में हुई हैं।

अलर्ट रहने के लिए कहा गया : रेवाड़ी जेल से फरार होने वाले कैदियों की धरपकड़ के लिए पूरे राज्य में अलर्ट है। जिसके लिए सभी सीआईए यूनिट थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।-गोरखपाल राणा, डीएसपी हेडक्वाटर

Next Story