Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचकूला के परेड ग्राउंड के अंदर व बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात

सुरक्षा के लिए सभी प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे । पूरे स्टेडियम में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे । सुरक्षा के लिए समारोह स्थल के चारों तरफ के कडे सुरक्षा प्रबन्ध किये गये हैं ।

पंचकूला के परेड ग्राउंड के अंदर व बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात
X

गणतंत्र दिवस के आयोजन को लेकर पचंकूला पुलिस ने कडे सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करते हुए लागू की धारा 144 पचंकूला पुलिस ने गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के लिए परेड ग्राऊण्ड सैक्टर 05 पचंकूला में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है ।

सुरक्षा के लिए सभी प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे । पूरे स्टेडियम में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे । सुरक्षा के लिए समारोह स्थल के चारों तरफ के कडे सुरक्षा प्रबन्ध किये गये हैं । असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिस ने सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों को तैनात किया है ।

पचंकूला पुलिस कमिश्नर सौरभ सिह और DCP मोहित हांडा द्वारा आज पचंकूला क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर 21 पुलिस नाको पर जाकर सभी तैनात पुलिस कर्मचारियो को अपनी डयुटी करनें बारे विस्तार से जानकारी दी गई है।उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की प्रस्थिति से जुझनें के लिए तैयार रहे व अपना डयुटी को मन से ईमानदारी सर्तकता के साथा करें । इसके अलावा बाहरी पक्के 9 पुलिस नाको पर जाकर भी तैनात पुलिस कर्मचारियों को विस्तार रुप से बतलाया कि गया ।

मानसिक तौर पर डयुटी के लिए तैयार रहे अपनी डयुटी को सर्तकता से करें । कुल 30 पुलिस नाके लगाये गये है जिनमें सें 21 नाके विशषकर 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के लिए लगाये गये है इसके अलावा 25 QRT राईडर बाईक तैनात रहेंगी ।पचंकूला की सुरक्षा के लिए कमांडो फोर्स सहित 1100 कर्मचारी तैनात रहेंगी। जो कि 7 पुलिस कम्पनी बाहर से पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है जो फोर्श मधुबन से आई है दो कमाण्डो कम्पनी को अलग से तैनात किया गया है ।

कानून व्यव्स्था को मध्यनजर रखते हुए पचंकूला परेड ग्राऊण्ड के आस पास 1 किलोमीटर के दायरे पाँच या पाँच लोगो को इकट्ठा होनें पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया जिसके तहत धारा 144 लागू की गई है । जो कि आज दिनाक 25.01.2021 को शाम 7.00 बजे से 26.01.2021 दोपहर 1 बजे तक लागू किया गया है ।

जो कि आस पास के क्षेत्र में पार्क व पास की मार्किट बन्द रहेगी है ।पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने आम लोगों से अपील की है कि वे कानून और स्वस्थ व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें और राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाएं ।परेड ग्राऊण्ड में बिना पास व निमत्त्रण के परेड गाऊण्ड में अनुमति नही दी गई है

Next Story