Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वास्थ्य विभाग का हेल्थ केयर सेंटर पर छापा, लिंग जांच कराने वाला क्लीनिक संचालक गिरफ्तार

एक डिकॉय पेशेंट से 50 हजार रुपये लिए थे। जिसके बाद उसके लिंग की जांच कराने के लिए उसे वह यहां एक हेल्थ केयर सेंटर पर लेकर आया था। इस दौरान टीम ने छापेमारी कर दी तथा क्लीनिक संचालक को गिरफ्तार कर लिया

स्वास्थ्य विभाग का हेल्थ केयर सेंटर पर छापा, लिंग जांच कराने वाला क्लीनिक संचालक गिरफ्तार
X

हरिभूमि न्यूज : महेंद्रगढ़

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम ने यहां के एक हेल्थ केयर सेंटर पर छापा मारकर लिंग जांच कराने वाले एक क्लीनिक संचालक को गिरफ्तार किया है। क्लीनिक संचालक नांगल चौधरी में क्लीनिक चलाता है। उसने लिंग जांच के नाम पर एक डिकॉय पेशेंट (Decoy Patient) से 50 हजार रुपये लिए थे। जिसके बाद उसके लिंग की जांच कराने के लिए उसे वह यहां एक हेल्थ केयर सेंटर पर लेकर आया था। इस दौरान टीम ने छापेमारी कर दी तथा क्लीनिक संचालक को गिरफ्तार कर लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस भी मौजूद थी।

स्वास्थ्य विभाग के पास कई दिनों से सूचना आ रही थी कि नांगल चौधरी में बवानियां गांव का एक क्लीनिक संचालक भारत सिंह गर्भ में लिंग की जांच कराता है। इसी आधार पर विभाग ने संचालक को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। विभाग ने एक डिकॉय पेशेंट तैयार किया तथा उसके क्लीनिक पर भेजा। इस दौरान उनसे गर्भ में लिंग जांच की बात हुई। बात होने पर क्लीनिक संचालक ने डिकॉय पेशेंट से 50 हजार रुपये की डिमांड की। बात फाइनल हो जाने पर क्लीनिक संचालक ने डिकॉय पेशेंट को 50 हजार रुपये फोन पे से उसके पास भेजने के बारे में बोला। डिकॉय पेशेंट द्वारा उसके पास पैसे भेजने के बाद क्लीनिक संचालक ने उसको यहां सतनाली मोड पर मिलने के लिए समय दिया।

मंगलवार को तय समय अनुसार क्लीनिक संचालक डिकॉय पेशेंट से सतनाली चौक पर मिला। इसके बाद वे यहां पर स्थित कौशिक हेल्थ केयर सेंटर पर गए। जहां पर क्लीनिक संचालक ने डिकॉय पेशेंट का नार्मल अल्ट्रासांड करवा दिया। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम डिकॉय पेशेंट के इशारे पर उनका पीछा कर रही थी। टीम को इशारा मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल सीएमओ डा. अशोक कुमार, डा. हर्ष चौहान, डा. पवन कुमार, ड्रग्स इंस्पेक्टर हेमंत ग्रोवर, सुभाष अशोक व संजीव ने हेल्थ केयर सेंटर पर गए जहां पर उन्होंने क्लीनिक संचालक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया।

Next Story