Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में एचसीएस व एलाइड सर्विसेस की परीक्षा 12 को, 13 जिलों में बनाए गए केंद्र

परीक्षा 2 शिफ्टों में होगी। सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जनरल स्टडीज का पेपर होगा और बाद दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक सीसैट का पेपर होगा। सभी अभ्यर्थी समय का विशेष ध्यान रखें।

हरियाणा में एचसीएस व एलाइड सर्विसेस की परीक्षा 12 को, 13 जिलों में बनाए गए केंद्र
X

हरियाणा में एचसीएस की परीक्षा 12 को, 13 जिलों में बनाए गए केंद्र

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार द्वारा 12 सितंबर को होने वाली एचसीएस (कार्यकारी शाखा) एवं अलाइड परीक्षा के सुचारू, नकल रहित और निष्पक्ष संचालन के लिए पर्याप्त प्रबन्ध किए गए हैं। इस परीक्षा के लिए प्रदेशभर में कुल 13 जिलों में स्थापित किए जाने वाले 538 परीक्षा केंद्रों पर 1,48,242 अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। यह जानकारी मुख्य सचिव विजय वर्धन की अध्यक्षता में जिला उपायुक्तों के साथ परीक्षा के संचालन के संबंध में हुई बैठक में दी गई।

विजय वर्धन ने निर्देश दिए कि जिला उपायुक्त अपने जिलों में मजिस्ट्रेट या कार्यकारी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति करेंगे। मजिस्ट्रेट और पुलिस की संयुक्त टीमें जिलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों का दौरा करें और केंद्र के आस-पास के क्षेत्र में चेकिंग करें। विशेष तौर पर नजर रखी जाए कि किसी परीक्षा केंद्र के आस-पास किसी व्यक्ति या वाहन की संदिग्ध मूवमेंट न हो। इसके अलावा, संवेदनशील केंद्रों पर विशेष निगरानी रखी जाए।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिला उपायुक्त परीक्षा की संपूर्ण देखरेख के लिए अपने जिले में एक नोडल अधिकारी नियुक्त करें। इसके अलावा, एक समन्वयक भी नियुक्त करें जो परीक्षा केंद्रों के साथ समन्वय स्थापित कर परीक्षा केंद्रों में कमरों, फर्नीचर, पीने के पानी की व्यवस्था व शौचालयों इत्यादि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेगा। बैठक में जानकारी दी गई कि अभ्यार्थी आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढकऱ ही परीक्षा हेतु जाएं। परीक्षा 12 सितंबर को 2 शिफ्टों में होगी। सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जनरल स्टडीज का पेपर होगा और बाद दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक सीसैट का पेपर होगा। सभी अभ्यर्थी समय का विशेष ध्यान रखें।

और पढ़ें
Next Story