Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona : हरियाणा को अब केंद्र से प्रतिदिन मिलेगी 107 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि प्रदेश में 270 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है लेकिन हरियाणा को राजस्थान के भिवाड़ी व हिमाचल प्रदेश के बद्दी से मिलने वाली ऑक्सीजन बाधित होने से प्रदेश में भी ऑक्सीजन की किल्लत महसूस की जा रही थी।

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के आरोप में पुलिस ने दो को पकड़ा, मास्टर माइंड फरार
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़। कोविड मरीजों की सांस बचाने के लिए अब केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन का अलॉटमेंट किया है। इसी कड़ी में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बाद हरियाणा को प्रतिदिन के हिसाब से 107 मीट्रिक टन ऑक्सजीन मिलेगी।

केंद्र सरकार ने प्रदेश को यह अलॉट की है। पहले कोई अलॉटमेंट निर्धारित नहीं थी। अब 107 एमटी में 80 एमटी एअर लिक्विड पानीपत, 7 एमटी जिंदल स्टील हिसार और 20 एमटी आईनोक्स बरोटीवाला से सप्लाई होगी। अभी प्रदेश में लगभग 60 एमटी की जरूरत है। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि हमें 107 एमटी ऑक्सीजन अलॉट हुई है। विज ने बताया कि प्रदेश में 270 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है लेकिन हरियाणा को राजस्थान के भिवाड़ी व हिमाचल प्रदेश के बद्दी से मिलने वाली ऑक्सीजन बाधित होने से प्रदेश में भी ऑक्सीजन की किल्लत महसूस की जा रही थी। हालांकि अभी तक राज्य के किसी भी जिले में ऑक्सीजन की कमी से संबंधित मामले सामने नहीं आए लेकिन फिर भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को इस बारे में अवगत कराया गया था जहां सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर हरियाणा का ख्याल रखते हुए ऑक्सीजन मुहैया करवाई है।

Next Story