Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन

सीएम मनोहर लाल बोले, लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर दिल्ली सरकार क्या फैसला करती है उसके बाद विचार किया जाएगा लेकिन फिलहाल प्रदेश में लॉकडाउन करने का कोई विचार नहीं है।

Cm Manohar Lal Khattar
X

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल। 

चंडीगढ़। हरियाणा प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल (Manohar Lal) ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में अब दोबारा से लॉकडाउन नहीं होगा बल्कि जनता को साथ लेकर कोविड से जंग लड़ी जाएगी।

लॉकडाउन को लेकर दिल्ली सरकार क्या फैसला करती है उसके बाद विचार किया जाएगा लेकिन फिलहाल प्रदेश में लॉकडाउन करने का कोई विचार नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा जो टैक्सटाइल इंडस्ट्री है उनको ज्यादा से ज्यादा मास्क बनाने के लिए कहा गया है।

मास्क सभी इस्तेमाल करें और दो गज की दूरी का पालन किया जाए। यह सुनिश्चित कराने के लिए अफसरों को आदेश (order) दिए गए हैं। चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि कोविड-19 टेस्टिंग बढ़ाई गई है। शुक्रवार को हरियाणा में एक ही दिन में 34000 लोगों के सैंपल ले लिए गए हैं।

प्रदेश में जो स्कूली छात्रों और टीचर्स को करोना मिला था उनके क्षेत्रों में जाकर भी टेस्टिंग की जा रही है। अभी प्रदेश के स्कूल बंद रहेंगे और स्कूल खुलने के बाद बच्चों का घर पर ही टेस्ट किया जाएगा। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही बच्चों को स्कूल में बुलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को मास्क लगाना जरूरी किया है। मास्क पहनने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जाएगा और प्रदेश में मास्क नहीं पहनने का जुर्माना पहले जैसा ही रहेगा। एक सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जुर्माना बढ़ाने से जागरूकता नहीं आती है इसके लोगों को खुद से जागरूक होना पड़ेगा।


Next Story