Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा को मिलेगी 3500 करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात, कल शुभारंभ करेंगे नितिन गडकरी

जिन तीन परियोजनाओं का लोकार्पण 19 जुलाई को होने जा रहा है उनमें गुरूग्राम जिले के गुरूग्राम से सोहना तक बनाए गए लगभग 22 किलोमीटर लंबाई का 6 मार्गीय राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-248 ए भी शामिल है।

राजस्थान को मिली नए राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात, केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी ने किया लोकार्पण
X

नितिन गडकरी 

गुरुग्राम। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 19 जुलाई को गुरुग्राम जिले में दो अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर बाद आरटीसी भोंडसी में आर्म्स लाइसेंस बनवाने और रिन्यू करवाने की ऑनलाइन सुविधा का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री शाम को 3449 करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोपहर बाद गुरुग्राम के रैकरूट ट्रेनिंग सेंटर ( आरटीसी ) भौंडसी के ऑडिटोरियम में आर्म्स लाइसेंस बनवाने और रिन्यू करवाने की ऑनलाइन सुविधा का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री वहां बनाई गई शूटिंग रेंज का अवलोकन भी करेंगे। इस सुविधा के ऑनलाइन शुरू होने से शस्त्र लाइसेंस नया बनवाने तथा उसे रिन्यू करवाने के लिए लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और वे घर बैठे इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

इसके बाद, मुख्यमंत्री हरियाणा प्रदेश में लगभग साढे़ तीन हजार करोड़ रुपये की लागत से तैयार राष्ट्रीय राजमार्ग की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह में भाग लेंगे। गुरूग्राम के सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित इस समारोह में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मुख्य अतिथि होंगे। उनके साथ गुड़गांव के सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे।

जिन तीन परियोजनाओं का लोकार्पण 19 जुलाई को होने जा रहा है उनमें गुरूग्राम जिले के गुरूग्राम से सोहना तक बनाए गए लगभग 22 किलोमीटर लंबाई का 6 मार्गीय राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-248 ए शामिल है। इस परियोजना के निर्माण पर 2009 करोड़ की राशि खर्च की गई है। इसके अलावा, एनएच-11 पर रेवाड़ी से अटेली मंडी तक चार मार्गी सड़क निर्माण कार्य का भी लोकार्पण होगा। लगभग 30.39 किलोमीटर लंबे इस मार्ग के निर्माण पर 1193 करोड़ की राशि खर्च हुई है। इसी प्रकार, खेरड़ी मोड़ से भिवानी बाईपास होते हुए हालुवास गांव तक लगभग 25 किलोमीटर लंबाई की बनाई गई 4 लेन परियोजना ( एनएच-709 ) विस्तार और एनएच-148बी ) का भी लोकार्पण किया जाएगा जिसके निर्माण पर लगभग 247 करोड़ की राशि खर्च की गई है। इस प्रकार मंगलवार को सड़क निर्माण से जुड़ी लगभग 3500 करोड़ रुपये की तीन परियोजनाओं का लोकार्पण होगा जिससे प्रदेश में सड़क कनेक्टिविटी बेहतर होगी और यात्रियों को सुविधा होगी।

और पढ़ें
Next Story