Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड : पांच अप्रैल से होंगी प्रायोगिक परीक्षाएं

प्रायोगिक परीक्षा के लिए नियुक्त परीक्षकों एवं ऑर्ब्जवर की नियुक्तियाें के बारे सूचना सभी विद्यालयों को एसएमएस व स्कूल लॉगिन पर ई-मेल के माध्यम से भेजी दी गई है

नकल रोकने के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड करवाएगा नकल उन्मूलन निबंध लेखन प्रतियोगिता
X
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड

हरिभूमि न्यूज : भिवानी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष प्रो.(डा.) जगबीर सिंह एवं सचिव राजीव प्रसाद ने संयुक्त रूप से बताया कि सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी (शैक्षिक)परीक्षा अप्रैल -2021 के नियमित परीक्षार्थियों की सभी विषयों की प्रायोगिक परीक्षाएं 5 अप्रैल से 10 अप्रैल, 2021 तक सम्बन्धित विद्यालयों में संचालित करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि केवल सीनियर सेकेंडरी परीक्षा के भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान व जीव विज्ञान विषयों की प्रायोगिक परीक्षा बोर्ड द्वारा नियुक्त बाह्रय परीक्षक द्वारा सम्पन्न करवाई जानी है तथा शेष सभी विषयों की प्रायोगिक परीक्षा उन्हीं विद्यालयों में नियुक्त अध्यापकों या प्राध्यापकों द्वारा ली जाएगी, जो उस विषय को विद्यालय में पढ़ा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सभी विषयों की प्रायोगिक परीक्षाओं के निरीक्षण के लिए ऑर्ब्जवर की नियुक्ति की गई है। प्रायोगिक परीक्षा के लिए नियुक्त परीक्षकों एवं ऑर्ब्जवर की नियुक्तियाें के बारे सूचना सभी विद्यालयों को एसएमएस व स्कूल लॉगिन पर ई-मेल के माध्यम से भेजी दी गई है। सभी विद्यालयों के मुखिया प्रायोगिक परीक्षा पहले दिन अर्थात 5 अप्रैल से संचालित करवाना सुनिश्चित करें। विद्यालयों द्वारा प्रायोगिक परीक्षा के अंक तथा ग्रुप फोटो बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर उसी दिन अपलोड करना अनिवार्य होगा।

Next Story