Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रद्धालुओं को हरिद्वार ले जा रही हरियाणा रोडवेज की बसें वापस भेजी, यह काम करवाने के बाद ही मिलेगी इंट्री

उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ पर्व चल रहा है और हरियाणा समेत देश ही नहीं विदेशों से भी श्रद्धालु गंगा स्नान व पूजन के लिए हरिद्वार जा रहे हैं।

श्रद्धालुओं को हरिद्वार ले जा रही हरियाणा रोडवेज की बसें वापस भेजी, यह काम करवाने के बाद ही मिलेगी इंट्री
X

पानीपत रोडवेज बस स्टैंड पर ऋषिकेश के लिए यात्रियों के इंतजार में खडी बस।

पानीपत। उत्तराखंड सरकार ने अपने सूबे में प्रवेश करने वालों के लिए कोरोना जांच रिपोर्ट लागू कर दी है, प्रदेश में वह नागरिक प्रवेश कर पाएगा जिस के पास उसकी 72 घंटों के अंदर करवाई गई कोरोना टेस्ट रिपोर्ट होगी। वहीं उत्तराखंड सरकार प्रशासन ने वीरवार को हरियाणा रोडवेज के विभिन्न जिलों की बसों को अपने प्रदेश की सीमा से वापस लौटा दिया था, सिर्फ उन्हीं यात्रियों को उत्तराखंड में प्रवेश मिला जिन के पास कोरोना जांच रिपोर्ट थी।

उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ पर्व चल रहा है और हरियाणा समेत देश ही नहीं विदेशों से भी श्रद्धालु गंगा स्नान व पूजन के लिए हरिद्वार जा रहे हैं। वहीं पानीपत से जहां हर एक घंटे में हरिद्वार के लिए रोडवेज की बस चलाई जा रही है, वहीं प्रदेश के अधिकतर जिलों से वाया पानीपत रोडवेज की बसें श्रद्धालुओं को लेकर हद्विार जाती है। इधर, देशभर में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की जांच रिपोर्ट के बिना प्रदेश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। बस यात्रियों के साथ ड्राइवर और कंडक्टर को भी कोरोना की रिपोर्ट दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। उत्तराखंड सरकार के इस फैसले के बाद पानीपत रोडवेज ने उत्तराखंड रूट पर चलने वाली बसों के चालकों व परिचालकों को कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश जारी किए है, वहीं उत्तरखंड जाने वाली बसों में सवार होने वाले यात्रियों को उत्तराखंड सरकार द्वारा कोरोना टेस्ट जांच रिपोर्ट की जानकारी दी जा रही है, ताकि उत्तराखंड की सीमा पर जांच के दौरान यात्रियों को परेशानी न हो।

पानीपत रोडवेज के महाप्रबंधक विकास नरवाल ने बताया कि उत्तरखंड में उन्हें यात्रियों व रोडवेज स्टाफ को एंट्री दी जा रही है जिन के पास कोरोना की जांच रिपोर्ट है, यह कदम उत्तराखंड सरकार ने कोरोना के बढते केसों व अपने राज्य में कोरोना नहीं फैलने देने के लिए उठाया है। उन्होंने बताया कि उत्तरखंड रूट पर उन रोडवेज चालकों व परिचालकों को भेजा जा रहा है जिन्होंने अपनी कोरोना की जांच करवा रही है, वहीं जिन्होंने नहीं करवाई उन्हें जांच कराने के लिए निर्देश दिए गए है। चालकों व परिचालकों की कोरोना जांच को लेकर स्वास्थ्य विभाग से रोडवेज विभाग को हर संभव सहयोग का आश्वासन मिला है।


Next Story