Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा पुलिस भव्य रूप से मनाएगी राष्ट्रीय एकता दिवस, सभी रेंज व जिलों में होंगे कार्यक्रम

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन पुलिस अधिकारी और जवान भारत के लौह पुरुष को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्र की एकता, अखंडता व सुरक्षा को मजबूत करने के प्रति उनके समर्पण को भी याद करेंगे।

Navdeep Singh Virk
X
Navdeep Singh Virk

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस की ओर से सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर, 2020 को राष्ट्रीय एकता दिवस (National Unity Day) के रूप में समस्त राज्य में भव्य रूप से मनाई जाएगी।अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन पुलिस अधिकारी और जवान भारत के लौह पुरुष को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्र की एकता, अखंडता व सुरक्षा को मजबूत करने के प्रति उनके समर्पण को भी याद करेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी रेंज एडीजीपी/आईजीपी के साथ-साथ गुरुग्राम और फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नरों को इस अवसर पर उचित कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा गया है, जिसमें करनाल, अंबाला, हिसार, रोहतक, साउथ रेंज, फरीदाबाद व गुरुग्राम में 'शपथ ग्रहण समारोह' व शाम को मार्च-पास्ट करना शामिल है। इसके अतिरिक्त, राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए सभी जिला मुख्यालयों तथा पुलिस मुख्यालय पर भी शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

विर्क ने कहा कि राष्ट्र को एकजुट रखने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए इस वर्ष राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन पुलिस बलों के लिए विशेष महत्व रखता है। पुलिस व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों द्वारा सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर एकता दिवस परेड का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस बलों ने देश की आंतरिक सुरक्षा और संप्रभुता के लिए अनगिनत बलिदान दिए हैं। 31 अक्तूबर को होने वाले इस आयोजन से पुलिसबल देश की एकता व अखंडता को मजबूत करने का संकल्प दोहराते हुए अपनी सेवा के पथ पर आगे बढऩा जारी रखेगा।

Next Story