Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा पुलिस ने UP में पकड़ा अवैध हथियार बनाकर बेचने वाला गिरोह, भारी मात्रा में सामान और देशी कट्टे बरामद

आरोपित अपने साथियों के साथ मिलकर खेतों में कच्ची नालियों में बैठकर अवैध हथियार बनाते थे और 3 से 4 हजार रुपए में बेचते थे। इस मामले में अब तक पुलिस द्वारा 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है और 14 अवैध हथियार और 8 रौंद बरामद किए गए हैं।

हरियाणा पुलिस ने UP में पकड़ा अवैध हथियार बनाकर बेचने वाला गिरोह, भारी मात्रा में सामान और देशी कट्टे बरामद
X

आरोपी से मिले हथियार व इन्हें तैयार करने के औज़ार 

हरिभूमि न्यूज : नारनौल

हरियाणा पुलिस ने अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपी को जिला मथुरा, उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 10 देसी पिस्टल और 1 देसी डोगा बरामद किया है। सीआईए नारनौल की टीम द्वारा 28 फरवरी को थाना सदर नारनौल के क्षेत्र से हनुमान उर्फ कालिया को अवैध हथियार 1 देशी डोगा, 1 रिवॉल्वर और 6 कारतूसों के साथ पकड़ कर गिरफ्तार किया था। जिससे अवैध हथियार बेचने वाले आरोपित समीन उर्फ समीर वासी झिमरावत थाना पिंगावा मेवात के बारे में बताया, जिसको सीआईए की टीम ने 1 मार्च को मेवात क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। उसके पास से एक देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए थे और पूछताछ में पता लगाया कि वह हाजी हनीफ वासी हथियाका हाल नंगला थाना बरसाना जिला मथुरा यूपी के पास से अवैध हथियार लाकर बेचता था।

सीआईए की टीम ने 16 मई को यूपी क्षेत्र से अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले को गिरफ्तार किया और रिमांड पर लिया। आरोपित से 10 देशी कट्टे और 1 देशी डोगा बरामद किया है, इसके साथ ही पुलिस ने आरोपित से अवैध हथियार बनाने का सामान रेती, शिकंजा मशीन, पाईप, ब्लेड, प्लास, आरी, हैंडड्रिल, चूड़ी निकालने की मशीन और अन्य औजार भारी मात्रा में बरामद किए हैं।

खेत की नालियों में बैठकर तैयार करते थे अवैध हथियार

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 16 मई को हथियाका गांव के क्षेत्र से आरोपित हाजी हनीफ को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान पुलिस ने पूछताछ करते हुए आरोपित से भारी मात्रा में अवैध हथियार और अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस ने पता लगाया कि आरोपित अपने साथियों के साथ मिलकर खेतों में कच्ची नालियों में बैठकर अवैध हथियार बनाते थे और 3 से 4 हजार रुपए में बेचते थे। इस मामले में अब तक पुलिस द्वारा 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है और 14 अवैध हथियार और 8 रौंद बरामद किए गए हैं।

और पढ़ें
Next Story