Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा पुलिस की बड़ी कार्रवाई : ड्रग तस्कर की 6.5 करोड़ की संपत्ति को किया अटैच

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि सक्षम प्राधिकारी द्वारा संबंधित एक्ट के तहत 1 नवंबर, 2021 को धंतौड़ी, कुरुक्षेत्र निवासी आरोपी रोशन लाल और उसके परिवार के सदस्यों के नाम पर पंजीकृत संपत्तियों को अटैच करने का आदेश जारी किया गया है।

हरियाणा पुलिस की बड़ी कार्रवाई : ड्रग तस्कर की 6.5 करोड़ की संपत्ति को किया अटैच
X

हरियाणा पुलिस

हरियाणा पुलिस द्वारा नशा सौदागरों की अवैध संपत्तियों को कुर्क करने की दिशा में एक ओर बड़ी कार्रवाई करते हुए कुरुक्षेत्र जिले में एक ड्रग तस्कर और उसके परिजनों की 6.5 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अटैच करवाई गई है। आरोपियों द्वारा यह संपत्ति मादक पदार्थों की तस्करी कर अवैध रूप से अर्जित की गई थी। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि सक्षम प्राधिकारी द्वारा संबंधित एक्ट के तहत 1 नवंबर, 2021 को धंतौड़ी, कुरुक्षेत्र निवासी आरोपी रोशन लाल और उसके परिवार के सदस्यों के नाम पर पंजीकृत संपत्तियों को अटैच करने का आदेश जारी किया गया है।

अथाॅरिटी ने आरोपी और उसके परिवार के सदस्यों के नाम पर 4.96 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की 130 कनाल 105-मरला कृषि भूमि और छः अलग-अलग बैंक खातों में 1.60 करोड़ रुपये से अधिक राशि को अटैच करने का आदेश जारी किया गया है। आरोपी द्वारा मादक पदार्थ तस्करी से करोड़ों रुपयों की अवैध संपति अर्जित की गई थी। पुलिस ने अथाॅरिटी से करीब 10 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति अटैच करने का अनुरोध किया था। जिसमें से 6.5 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश पारित किया गया है।

गत वर्ष 10 क्विंटल से अधिक मादक पदार्थ हुआ था बरामद

आरोपी रोशन लाल के खिलाफ कुरुक्षेत्र के थानेसर और शाहाबाद पुलिस थानों के साथ-साथ पंजाब राज्य में एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल चार मामले दर्ज हैं। पुलिस द्वारा थानेसर थाने के अंतर्गत 10.38 क्विंटल चुरा पोस्त व डोडा पोस्त और 34 किलो गांजा पत्ती बरामद करने के बाद अक्टूबर 2020 में आरोपी को उसके दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया था। इसके अतिरिक्त, रोशन लाल के पुत्र पर भी एनडीपीएस एक्ट के तहत दो मुकदमे चल रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ दर्ज मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं।

इससे पहले भी 7.5 करोड़ की संपत्तियो को करवाया जा चुका अटैच

अक्टूबर 2021 में, पुलिस ने अथाॅरिटी से आदेश प्राप्त कर कुरुक्षेत्र जिले के एक ड्रग तस्कर और उसके परिवार के सदस्यों की 7.5 करोड़ रुपये की संपत्ति भी अटैच करवाई थी। इस मामले में आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत 11 मामले दर्ज थे।

अन्य पर भी है निशाना

नशे के सौदागरों के खिलाफ शुरू की गई व्यापक कार्रवाई के तहत, हरियाणा पुलिस ने अधिक केंद्रित और लक्षित दृष्टिकोण अपनाते हुए अब ड्रग माफियाओं की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जो निर्दोष युवाओं के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। इस कार्रवाई से नशा तस्करों के बीच एक कड़ा संदेश जाएगा कि अगर वे अब भी इस अवैध व्यापार से खुद को दूर नहीं रखते हैं तो उनकी संपत्ति को जब्त किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, संपत्तियों को अटैच करने से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ा प्रहार होगा और एक निवारक के रूप में कार्य करेगी।

Next Story