Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा पंचायत चुनाव : 22 जुलाई को प्रकाशित होगी मतदाता सूची, नया नाम ऐसे करवाएं दर्ज

हरियाणा के राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि यह सूचियां 16 मई 2022 तक की विधानसभा मतदाता सूची में दर्ज मतदाताओं को पंचायतों के वार्डों में बांटकर तैयार की गई हैं।

Bihar Panchayat Election: State Election Commission will conduct re-voting in these 5 areas
X

प्रतीकात्मक तस्वीर 

चंडीगढ़। हरियाणा के राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने कहा कि 22 जुलाई 2022 को पंचायत चुनाव की मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। यह सूचियां 16 मई 2022 तक की विधानसभा मतदाता सूची में दर्ज मतदाताओं को पंचायतों के वार्डों में बांटकर तैयार की गई हैं।

धनपत सिंह ने बताया कि जिस व्यक्ति का नाम 16 मई 2022 तक विधानसभा की मतदाता सूची में दर्ज था और किसी कारण से पंचायत की मतदाता सूची में आने से रह गया है या 16 मई 2022 के बाद लेकिन पंचायत के नामांकन के प्रथम दिन तक विधानसभा की मतदाता सूची में दर्ज हो जाता है तो उन्हें अपना नाम पंचायत की मतदाता सूची में दर्ज करवाने हेतु प्ररूप 1 क में अपना आवेदन सम्बन्धित उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ( पंचायत ) या उन द्वारा प्राधिकृत अन्य अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करना होगा।

उन्होंने यह भी बताया है कि इस संबंध में आम जनता/मतदाता/चुनाव लड़ने वाले सम्भावित उम्मीद्वारों की सुविधा के लिए राज्य में सभी उपायुक्तों एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों ( पंचायत ) को इस सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं ताकि यह जानकारी चुनाव से पूर्व ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सके। उन्होंने यह भी बताया है कि प्ररूप 1 क सभी खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी ( बीडीपीओ ) के कार्यालयों से निःशुल्क प्राप्त किए जा सकते हैं या राज्य निर्वाचन आयोग, हरियाणा की अधिकारिक वेबसाइट https://www.secharyana.gov.in से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story