Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑक्सीजन मामला : हरियाणा केे गृह मंत्री अनिल विज बोले- केजरीवाल पर हत्या का केस दर्ज किया जाए

अनिल विज ने कहा कि ‘आवश्यक्ता से अधिक आक्सीजन मांगने वाले मामले में उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए आखिरकार इतनी आक्सीजन का केजरीवाल ने क्या किया?

ऑक्सीजन मामला : हरियाणा केे गृह मंत्री अनिल विज बोले- केजरीवाल पर हत्या का केस दर्ज किया जाए
X

अनिल विज और अरविंद केजरीवाल

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ऑक्सीजन मामले केजरीवाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए। मंत्री अनिल विज ने ऑक्सीजन मामले को लेकर उच्चस्तरीय जांच की मांग उठाई है। विज ने कहा कि 'आवश्यक्ता से अधिक आक्सीजन मांगने वाले मामले में उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए आखिरकार इतनी आक्सीजन का केजरीवाल ने क्या किया?

उन्होंने कहा कि झूठे आंकड़े प्रस्तुत कर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना काल में जब एक एक व्यक्ति की जान बचाने के लिए आक्सीजन चाहिए थी, उस दौरान आवश्यकता से अधिक ऑक्सीजन हासिल करना जिसका असर अन्य राज्यों पर पड़ा है और वहां ऑक्सीजन की कमी से जिन रोगियों की मृत्यु हुई है, उसका जिम्मेदार कौन है? केजरीवाल व उसके सहयोगियों पर हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। विज ने सुझाव दिया है कि एक उच्चस्तरीय समिति गठित कर जांच करानी जरूरी है, आवश्यकता से अधिक दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन हासिल की उसका इन्होंने क्या किया?

डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर मंत्री विज ने कमर कसी

विज ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर राज्य सरकार की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। विज ने कहा कि फरीदाबाद में डेल्टा वेरिएंट का मामला सामने आया है। तीसरी लहरी की आशंका और इस तरह के केसों को लेकर राज्य का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है। वहां उक्त मरीज के संपर्क में आने वालों के बारे में पूरी जानकारी ली जा रही है। हरियाणा में जिस वक्त कोरोना का कहर बरसा था, उस दौरान भी हमारी टीमों ने बेहतर ढ़ंग से कामकाज को संभाला था, जिसके लिए मैं अपने कोरोना योद्धाओं को सलाम करता हूं। अब कोरोना के नए वेरिएंट ने भी हरियाणा में दस्तक दी है, इसीलिए फरीदाबाद में डेल्टा प्लस वेरिएंट पहले मामले में विज का कहना है कि हमने प्रशासन को जांच के आदेश दे डाले हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार पूरी तरह तैयार और फरीदाबाद के मामले में सौ फीसदी संपर्क वालों के टेस्ट करवाए जाएं और उनके जिनोम सिक्वेंसिंग करवाई जाएऔर उस खास इलाके में कंटेनमेंट जोन बनाने के बारे में कह दिया गया है।

धरने पर काफी समय से बैठे लोगों में भारी निराशा

किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदेशव्यापी प्रदर्शन को लेकर विज ने कहा कि यह लोग काफी समय से बैठे हुए हैं ओर उनमें भारी निराशा होती जा रही है। विज ने कहा कि किसान आंदोलन को जिंदा रखने के लिए उनके नेता कोई ना कोई प्रोग्राम बनाने में जुटे रहते हैं। किसान आंदोलन में पर्दे के पीछे से सियासत करने वाले नेताओं को लेकर भी विज ने कहा कि कांग्रेस के नेता तो हर हर किसी के साथ हैं, जो देश की एकता और अखंडता को भंग करने में जुटे हुए हैं।

Next Story