Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री का दिल्ली सरकार पर आरोप : हमारा ऑक्सीजन टैंकर लूट लिया, राज्य की डिमांड कैसे पूरी करेंगे

अनिल विज ने कहा कि हम चाहते हैं कि धरने पर बैठे किसानों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। आंदोलन अपनी जगह है और सुरक्षा अपनी जगह है। सभी के स्वास्थ्य की चिंता करना मेरा धर्म भी है और कर्म भी है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री का दिल्ली सरकार पर आरोप : हमारा ऑक्सीजन टैंकर लूट लिया, राज्य की डिमांड कैसे पूरी करेंगे
X

अनिल विज और अरविंद केजरीवाल

हरियाणा के स्वास्थ्य एंव गृह मंत्री अनिल विज ( Anil Vij ) ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार ने हमारे ऑक्सीजन के टैंकर को लूट लिया है। जिस कारण हरियाणा सरकार चिंतित है। गृहमंत्री ने साफ कर दिया है कि हम सबसे पहले हरियाणा की डिमांड को पूरा करेंगे। हरियाणा से एक टैंक फरीदाबाद जा रहा था, लेकिन दिल्ली में लूट लिया गया और गैस निकाल ली गई।

अनिल विज ने कहा कि यह बहुत गलत बात है और अगर सरकार इस प्रकार से आपाधापी जैसी घटनाएं होंगी, तो तो अव्यवस्था फैल जाएगी। विज ने कहा कि बहुत संख्या में लोग कोरोना लक्षण आने के बावजूद भी कोरोना का टेस्ट नहीं कराकर इधर-उधर से दवाईयां लेकर खा रहे हैं। जिस कारण संक्रमण ज्यादा फैल रहा है। विज ने कहा कि हमने आदेश जारी किए हैं कि जिसको भी कोरोना के लक्षण हैं, अगर वह किसी प्राइवेट डॉक्टर के पास जाता है तो डॉक्टर इलाज करने से पहले टेस्ट करवाए और यदि उसका कोरोना टेस्ट निगेटिव है तो उसका इलाज करें और यदि पॉजिटिव है तो उसको कोरोना अस्पताल में भेजें।

किसानों को वैक्सीन लगाने और उसका कोरोना टेस्ट करने के सवाल पर विज ने कहा कि हम चाहते हैं कि उन्हें वैक्सीन लगवानी चाहिए। आंदोलन अपनी जगह है और सुरक्षा अपनी जगह है। सभी के स्वास्थ्य की चिंता करना मेरा धर्म भी है और कर्म भी है। सरकार की तरफ से डीसी व एसपी उनसे मिलने गए थे, लेकिन बात नहीं हो पाई। फिर से अधिकारी किसान नेताओं से मिलेंगे और बात करेंगे कि किसानों को वैक्सीन भी लग सके और उनका कोरोना टैस्ट भी हो सके।

दो वेयर हाउस रेमडेसीवर, दोनों स्थानों पर पुलिस का पहरा

मंत्री अनिल विज ने रेमडेसिविर की कालाबाजारी को लेकर स्पष्ट करते हुए कहा कि हरियाणा में रेमडेसिविर की दवाई सप्लाई करने के दो डिपो हैं और वहां पर दोनों जगह ड्रग विभाग के अधिकारियों को तैनात कर दिया है। एक एक दवाई वहां से रिकॉर्डिड जाएगी और सभी दवा विक्रेताओं को आदेश जारी किए हैं कि बिना आधार कार्ड के किसी को भी रैमडेसिविर दवा नहीं दी जाएगी, ताकि कालाबाजारी को रोका जा सके। ड्रग विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है और बकायदा चार लोगों को पकड़कर जेल भेजा जा चुका है। अनिल विज ने कहा कि हम इस आपदा के समय में किसी को मुनाफाखोरी नहीं करने देंगे।

आर्मी सर्विसिस को भी कोरोना से लड़ने के आदेश दिए

विज ने कहा कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के आदेशों पर आर्मी सर्विसिस को भी कोरोना से लड़ने के आदेश दिए गए हैं। इसी कड़ी के तहत डीआरडीओ हरियाणा में 500-500 बैड के दो अस्पताल स्थापित करेगा। यह अस्पताल पानीपत व हिसार में स्थापित किया जाएगा, क्योंकि यह दोनों अस्पताल आक्सीजन प्लांट के नजदीक हैं। वहीं वेस्टर्न कमांड को कह दिया गया है कि वह डॉक्टर व स्टाफ उपलब्ध करवाएंगे।

Next Story