Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंडोला-नारनौल स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य जल्द शुरू करेगी हरियाणा सरकार

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे सवाल के जवाब में यह जानकारी दी।

Deputy Chief Minister Dushyant Chautala
X

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला 

हरियाणा सरकार महेंद्रगढ़ जिला के मंडोला-नारनौल स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य जल्द शुरू करेगी। इसके अलावा, दादरी-महेंद्रगढ़ रोड़ की चौड़ाई 7 मीटर से बढ़ाकर 10 मीटर की जाएगी और इसको फोर-लेन किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे सवाल के जवाब में दी।

डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है, ने सदन को बताया कि प्रस्तावित मंडोला-नारनौल रोड़ नैशनल हाईवे था। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा जिसमें इस रोड़ को डी-नोटिफाई करने का अनुरोध किया ताकि राज्य सरकार इसको स्टेट हाईवे के तौर पर निर्मित कर सके। इसके बाद केंद्र सरकार ने 18 जून 2020 को डी-नोटिफाई कर दिया। हालांकि अभी तक राज्य सरकार को अधिकारिक रूप से केंद्र सरकार द्वारा सौंपा नहीं गया है फिर भी प्रदेश सरकार ने स्पेशल पैकेज से पैच-वर्क शुरू कर दिया है जो अगले महीने के अंत तक हो जाएगा।

एक अन्य प्रश्न के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने बताया कि दादरी-महेंद्रगढ़ रोड़ को फोर-लेन किया जाएगा। जब तक फोर-लेन नहीं बन जाता तब तक इसकी चौड़ाई 7 मीटर से बढ़ाकर 10 करने के लिए पैच वर्क हेतु राज्य सरकार ने 17.70 करोड़ रूपए मंजूर किए हैं।

Next Story