Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्रामीण महिलाओं से बड़ी मात्रा में थ्री लेयर मास्क का उत्पादन करवाएगी हरियाणा सरकार

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर महामारी में दवाईयों, आवश्यक वस्तुओं आदि पर मॉनिटरिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन टैंक, जरूरी दवाईयों आदि की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाएगी

ग्रामीण महिलाओं से बड़ी मात्रा में थ्री लेयर मास्क का उत्पादन करवाएगी हरियाणा सरकार
X
 मास्क (फाइल फोटो)

Haribhoomi News : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने कहा है कि हरियाणा सरकार सेल्फ हेल्प ग्रुप के जरिये कार्य करने वाली ग्रामीण महिलाओं से बड़ी मात्रा में थ्री लेयर मास्क का उत्पादन करवाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार सेल्फ हेल्प ग्रुप को कपड़ा भी उपलब्ध करवाएगी। इन मास्कों का राशन डिपो के माध्यम से वितरण किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसको लेकर आजीविका मिशन के तहत समीक्षा बैठक कर दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के दौरान सेल्फ हेल्प ग्रुप द्वारा कपड़े के मास्क बनवाए थे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर महामारी में दवाइयों, आवश्यक वस्तुओं आदि पर मॉनिटरिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन टैंक, जरूरी दवाईयों आदि की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कालाबाजारी करने वाले लोगों को सिर्फ जुर्माना लगाने तक सीमित नहीं रखा जाएगा बल्कि उन्हें गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर भी इसको लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है और इसके लिए अधिकारियों को भी सख्त एक्शन लेने के लिए आदेश दिए जा चुके है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज ज्वाइंट कमेटी की बैठक में भी उन्होंने आग्रह किया है कि एक वरिष्ठ आईएएस नॉडल अधिकारी की ऑक्सीजन सप्लाई, ऑक्सीजन मूवमेंट पर मॉनिटरिंग व उसकी रिपोर्टिंग करने के लिए ड्यूटी लगाई जाए। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने सभी औद्योगिक इकाइयों की भी लिस्ट बनाई है, जिनके प्रोडक्शन में ऑक्सीजन इस्तेमाल होती है, उन्हें कहा जाएगा कि ऑक्सीजन अस्पतालों को दें और कई जगहों पर औद्योगिक इकाइयों से अस्पतालों को ऑक्सिजन उपलब्ध भी करवाई गई है। उपमुख्यमंत्री ने अपील करते हुए कहा कि बिना घबराएं सभी कोरोना के प्रति जरूरी एहतियात बरते।

Next Story