Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुराने सियासी चेहरों को निगम और बोर्डों में एडजस्ट करने की तैयारी में हरियाणा सरकार

सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने मुख्य सलाहकारों के साथ इस पर विचार मंथन करने के बाद दिल्ली हाईकमान में भी इसकी चर्चा कर चुके हैं। पार्टी के पुराने सिपाहियों और कुछ दिग्गजों को एडजस्ट करने की तैयारी की जा रही है, जिसके लिए इन सभी को सूचीबद्ध कर लिया गया है।

हरियाणा सरकार ने रबी की फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य किया घोषित
X

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर

योगेंद्र शर्मा. चंडीगढ़

हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच राज्य की मनोहर सरकार कुछ सियासी चेहरों को निगम और बोर्ड में चेयरमैन नियुक्त करने की तैयारी में है। लंबे वक्त से गाड़ी घोड़े और सुविधा का इंतजार कर रहे हैं, कुछ लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने मुख्य सलाहकारों के साथ इस पर विचार मंथन करने के बाद दिल्ली हाईकमान में भी इसकी चर्चा कर चुके हैं। पार्टी के पुराने सिपाहियों और कुछ दिग्गजों को एडजस्ट करने की तैयारी की जा रही है, जिसके लिए इन सभी को सूचीबद्ध कर लिया गया है।

प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा रही है। माना जा रहा है कि इसी माह में कुछ लोगों को खाली पड़े निगमों और बोर्ड में स्थान मिल सकता है। इस क्रम में राज्य के वित्त विभाग के विशेषज्ञों से इन पर होने वाले खर्च आदि को लेकर भी चिंतन मंथन चल रहा है। हरियाणा में अब से पहले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ-सथ शिक्षा मंत्री कंवर पाल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़ के अलावा हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भी कई बार दिल्ली के दौरे कर चुके हैं। राज्य के सभी वरिष्ठ नेता दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बाकी नेताओं के साथ मुलाकात कर चुके हैं।

जजपा भी तैयारी में

खास बात यह कि हरियाणा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अपने गठबंधन के साथ ही जननायक जनता पार्टी के नेताओं और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से भी इस बारे में विस्तृत चर्चा कर चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि दुष्यंत चौटाला का दिल्ली दौरा इन्हीं सभी विषयों को लेकर काफी अहम रहा था क्योंकि जननायक जनता पार्टी के खाते अब एक मंत्री पद मौजूदा हालात में मिलना है इसलिए दुष्यंत अपने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं और असंतुष्ट को साधने के लिए उनको बोर्ड और निगमों में सम्मान जनक स्थान दिलाने के लिए एडजस्ट करा सकते हैं।

विधानसभा के सत्र की तैयारी

हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता विधानसभा के अफसरो के साथ विचार मंथन के बाद विधानसभा सत्र की तैयारी में है। इस बार होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर जहां हरियाणा के डीजीपी और पुलिस अधिकारी सुरक्षा को लेकर पहले से ही होमवर्क करने में जुटे हुए हैं। हरियाणा के सीएम की सुरक्षा को लेकर पिछले दिनों हुए घटनाक्रम के बाद कई पुलिस अधिकारियों पर हरियाणा विधान सभा स्पीकर ने शिकंजा कस दिया है। पूरा मामला हरियाणा विधानसभा की विशेषाधिकार कमेटी के पास पहुंचा हुआ है। जिसके कारण यहां से जाने वाले वर्तमान डीजीपी मनोज यादव की मुश्किलें पद मुक्त होने होने के बावजूद कम होने वाली नहीं है।

हम पूरी तरह से तैयार

हरियाणा के शिक्षा मंत्री और वरिष्ठ नेता कंवरपाल गुर्जर हरियाणा विधानसभा में संसदीय कार्य मंत्री भी हैं। उनका कहना है कि विपक्ष जनता के हितों और विकास के मुद्दे लेकर सदन में उठाए तो कोई दिक्कत नहीं है। इस सरकार ने सबसे ज्यादा वक्त विपक्ष को सदन में अपनी बात रखने के लिए दिया है यह रिकॉर्ड की बात है। गुर्जर का दावा है कि मनोहर सरकार पार्ट वन में किस वक्त वह हरियाणा विधानसभा के स्पीकर हुआ करते थे उस वक्त भी सबसे ज्यादा समय विपक्ष को दिया गया। उन्होंने साफ कर दिया है कि विधानसभा के अंदर विपक्ष को जवाब देने के लिए उनके सभी मंत्री और विभाग पूरी तरह से तैयार हैं। इसमें भले ही किसान आंदोलन 3 कृषि बिल की बात हो अथवा राज्य के अन्य कोई मुद्दे हम हर प्रकार से सिलसिलेवार विपक्ष के नेताओं को जवाब देंगे।

संक्रमण को लेकर सतर्क

हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री गुर्जर का कहना है कि हरियाणा के स्कूलों में आने वाले बच्चों को लेकर वे पूरी तरह से सतर्क हैं राज्य के फतेहाबाद 6 बच्चे संक्रमित पाए गए थे। पड़ोसी राज्यों से आ रही सूचनाओं के बीच स्कूलों में हर प्रकार एहतियात बरतने को कहा है।

Next Story