Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिलाओं को हरियाणा सरकार का तोहफा : रक्षाबंधन पर बसों में फ्री सफर करेंगी बहनें

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Moolchand Sharma) ने बताया कि मख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Moolchand Sharma, Minister of Mines and Geology
X

 खान एवं भू-विज्ञान मंत्री मूलचन्द शर्मा 

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बहनों को रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का तोहफा देते हुए महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को इस साल भी मुफ्त यात्रा सुविधा देने का निर्णय लिया है ताकि बहनें अपने भाइयों के घर जाकर राखी बांध सकें। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Moolchand Sharma) ने बताया कि मख्यमंत्री मनोहर लाल(Cm Manohar Lal) ने इस आशय के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

मूलचंद शर्मा ने कहा कि विभाग द्वारा पिछले कई सालों से रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को मुफ्त यात्रा सुविधा दी जा रही थी। लेकिन पिछले साल कोविड-19 महामारी के चलते इसकी अनुमति नहीं दी गई थी। इस समय चूंकि कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी गिरावट दर्ज की गई है, इसलिए इस सुविधा को जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि इस दौरान 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बसें चलाई जाएंगी और सुरक्षा के लिए उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे। बस में सफर करने वालों को फेस मास्क के साथ-साथ अन्य कोविड प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखना होगा।

Next Story