Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आंदोलनरत हरियाणा के किसानों ने पांच प्रस्ताव किए पास

हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले 26 किसान संगठनों के नेताओं ने डॉ अजय बल्हारा की अध्यक्षता में प्रस्ताव पास किए।

आंदोलनरत हरियाणा के किसानों ने पांच प्रस्ताव किए पास
X

बैठक के बाद प्रस्तावों पर सहमति जताते किसान प्रतिनिधि।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले 26 किसान संगठनों के नेताओं ने डॉ अजय बल्हारा की अध्यक्षता में 5 प्रस्ताव पास किए। इसके तहत किसी भी राजनीतिक प्रतिनिधि को दिल्ली बॉर्डर के साथ टोल प्लाजा पर मंच सांझा नहीं करने दिया जाएगा। सरकार के साथ बातचीत की टेबल पर किसी राजनेता और गैर-किसान को मध्यस्था नहीं करने दी जाएगी। राजनीतिक पद के साथ खाप के पद वाले किसी भी नेता का भी प्रवेश निषेध रहेगा।

आंदोलन खत्म होने तक पंचायती चुनाव का बहिष्कार रहेगा। सभी किसान संगठन प्रतिनिधि लिखित शपथपत्र के साथ आंदोलन के मुद्दों का हल निकलने तक किसी भी राजनीतिक पार्टी से चुनाव, राजनीति विकल्प, पंच से संसद तक कोई चुनाव प्रचार या प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बनेगा। ग्रामीण स्तर पर आंदोलन में चंदा प्रबंधन कर किसान आंदोलन में केवल सामग्री की ही मदद पहुंचाएंगे। मिशन उत्तरप्रदेश में सक्रिय भागीदारी की जाएगी। सभा में प्रदीप धनखड़, जसवीर घासहोला, वीरेंद्र हुड्डा, रणधीर छिल्लर, ओमप्रकाश, हंसराज राणा, जयपाल कुंडू, दलबीर सिंह, मंदीप मालिक, दीपक फौजी, जफर, धीरान नैन, रणबीर, सुल्तान सिंह, सतीश नंबरदार, चंद्र सिंह यादव, शैलेश बिहार, रामरतन झारखंड, मीत मान, भूपेंद्र हुड्डा, वेदपाल नैन, रामचंद्र राजा, सुग्रीव सिरसा, महेंद्र जागलान आदि मौजूद रहे।

Next Story