Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

पीएम से मुलाकात के बाद उनकी और किन मुद्दों पर चर्चा हुई इसकी जानकारी मीडिया को दिये बिना ही वह चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ इस अहम अहम मुलाकात में उन्‍होंने पीएम संग किसानों से जुड़े मुद्दों के हलावा राज्य के अन्य विकास संबन्धी अन्य मामलों पर भी चर्चा की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला
X

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में पिछले करीब डेढ़ माह से जारी किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ एक दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के बाद बुधवार को उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

करीब एक घंटे तक पीएम मोदी के साथ चौटाला की हुई बातचीत में कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन और किसानों के अन्य मुद्दो पर चर्चा की। पीएम से मुलाकात के बाद उनकी और किन मुद्दों पर चर्चा हुई इसकी जानकारी मीडिया को दिये बिना ही वह चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ इस अहम अहम मुलाकात में उन्‍होंने पीएम संग किसानों से जुड़े मुद्दों के हलावा राज्य के अन्य विकास संबन्धी अन्य मामलों पर भी चर्चा की है। जेजेपी के सूत्रों ने बताया कि पीएम से मुलाकात के दौरान उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा की विकास योजनाओं में टैक्सटाइल हब, एयरपोर्ट, ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर जैसे मुद्दों पर बातचीत की है।

किसानों के मुद्दे पर दबाव में जेजेपी

हरियाणा की भाजपा सरकार में सहयोगी उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर किसानों के आंदोलन को लेकर दबाव बढ़ने की अटकलें लगाई जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि जजपा के कुछ विधायक पहले से आंदोलनकारी किसानों के दबाव में हैं। इससे पहले करनाल की घटना के बाद मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। बैठक के बाद खट्टर और चौटाला ने कहा था कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है और यह सरकार पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा था कि उन्होंने बैठक में राज्य में मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में बातचीत की।

सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : चौटाला

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के बीच हरियाणा की सियासत में कांग्रेस सक्रिय हो गई है और उसकी नजर हरियाणा में भाजपा सरकार पर दबाव बढ़ाने के प्रयास की है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार का समर्थन कर रही जननायक जनता पार्टी और कई नर्दिलीय विधायक इन कानूनों के खिलाफ हैं। वह किसानों की कानून वापस लेने की मांग के साथ हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है और फिर दुष्यंत चौटाला पीएम मोदी से मिले। लेकिन दुष्यंत चौटाला ने सीएम के साथ गृह मंत्री से मुलाकात के बाद कहा था कि हरियाणा में गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

Next Story