Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'विपक्ष आपके समक्ष' मुहिम शुरू करेगी हरियाणा कांग्रेस, सत्तापक्ष की घेरेबंदी में जुटे हुड‍्डा

नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड‍्डा ने कहा कि अक्टूबर में भाजपा-जजपा सरकार के 2 साल पूरे होने के मौके पर करनाल से इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी। इसका उद्देश्य जनता से सीधा संवाद स्थापित करना है। विपक्ष जनता के बीच जाकर उनके दु:ख-दर्द और समस्याओं को सुनेगा और उनकी आवाज को सड़क से लेकर सदन तक उठाएगा।

विपक्ष आपके समक्ष मुहिम शुरू करेगी हरियाणा कांग्रेस, सत्तापक्ष की घेरेबंदी में जुटे हुड‍्डा
X

पत्रकार सम्मेलन करते पूर्व सीएम और नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने 10 अक्टूबर से 'विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम शुरू करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर में भाजपा-जजपा सरकार के 2 साल पूरे होने के मौके पर करनाल से इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी। इसका उद्देश्य जनता से सीधा संवाद स्थापित करना है। विपक्ष जनता के बीच जाकर उनके दु:ख-दर्द और समस्याओं को सुनेगा और उनकी आवाज को सड़क से लेकर सदन तक उठाएगा।

चंडीगढ़ स्थित सरकारी आवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने बताया कि बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यही फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हरियाणा विधानसभा में इकलौती विपक्षी पार्टी है, जबकि बाकी दल या तो सरकार का समर्थन कर रहे हैं या फिर विधानसभा में उनका कोई नुमाइंदा नहीं है। ऐसे में कांग्रेस की जिम्मेदारी बनती है कि वो जनता के बीच जाए और उसकी आवाज बने।

उन्होंने कहा कि विपक्ष आगामी विधानसभा सत्र तक प्रदेश के हर कोने में जाएगा और लोगों से प्रदेश स्तरीय व स्थानीय मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करेगा। जनता के इन मुद्दों को पूरी तैयारी के साथ सदन में जोर-शोर से उठाया जाएगा और गठबंधन सरकार को उसके वादे पूरे करने के लिए मजबूर किया जाएगा। 'विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम के प्रथम चरण में नेता प्रतिपक्ष सभी जिलों में जाएंगे और दूसरे चरण में विधानसभा स्तर पर जनता से रू-ब-रू होंगे। इस दौरान सिर्फ भाषणबाजी नहीं होगी बल्कि वो सुबह से शाम तक लोगों के बीच में रहेंगे और उनसे सीधा संवाद करेंगे।

हुड्डा ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा भी जुमला साबित हुआ है। एनएसएसओ की ताजा रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में खेती से होने वाली किसानों की आय बढ़ने की बजाए कम हुई है। सरकार की ऐसी ही वादाखिलाफी और नाकामियों को 'विपक्ष आपके समझ' कार्यक्रम के जरिए उजागर किया जाएगा। हुड्डा ने एनसीआरबी के आंकड़ों के हवाले से बताया कि साल 2020 में एकबार फिर हरियाणा अपराध के मामले में देश के टॉप राज्यों में शुमार हुआ है। मर्डर और अपहरण रेट के मामले में हरियाणा पूरे देश में दूसरे नंबर पर है। चोरी के मामले में हरियाणा पूरे देश में पहले पायदान पर है। इसी तरह पड़ोसी राज्य पंजाब की तुलना में भी हरियाणा में अपराध कहीं ज्यादा दर्ज किया गया।



Next Story