Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सब्जी तोड़ते दिखे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, खुद जारी किया वीडियो

चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास में इन दिनों ऑर्गेनिक सब्जियों की खूब पैदावार हो रही है। इनमें खीरा, टमाटर, भिंडी, घीया, तोरई और करेले जैसी सब्जियां बिना किसी खाद और कीटनाशक का प्रयोग किए उगाई जा रही हैं।

सब्जी तोड़ते दिखे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, खुद जारी किया वीडियो
X

मुख्यमंत्री आवास में सब्जी तोड़ते सीएम मनोहर लाल। ( फोटो टवीटर पर अपलोड वीडियो से लिया गया है ) 










मुख्यमंत्री आवास में सब्जी तोड़ते सीएम मनोहर लाल( फोटो टविटर पर अपलोड वीडियो से लिया गया है)

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को खेती -किसानी से बेहद लगाव है। उनके दिन की शुरुआत खेत खलिहान से ही होती है। खेती के प्रति उनके लगाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे न केवल खेत में सब्जियों की देखरेख करते हैं, बल्कि अपनी रसोई में पकाने के लिए सब्जियां भी तोड़ कर लाते हैं। शुक्रवार को सीएम मनोहर लाल ने ट्विटर पर वीडियो जारी किया जिसमें वे मुख्यमंत्री आवास में सब्जियां तोड़ते दिख रहे हैं।

चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास में इन दिनों ऑर्गेनिक सब्जियों की खूब पैदावार हो रही है। इनमें खीरा, टमाटर, भिंडी, घीया, तोरई और करेले जैसी सब्जियां बिना किसी खाद और कीटनाशक का प्रयोग किए उगाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री सुबह की शुरुआत इनकी देखरेख के साथ करते हैं, बल्कि जरूरत पड़ने पर निराई-गुड़ाई का काम भी स्वयं कर लेते हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल किसान के बेटे हैं और रोहतक जिले के बनियानी गांव में उनकी पुश्तैनी जमीन है, जहां वे खुद भी खेती करते रहें हैं। उन्होंने कालेज की पढाई के दौरान खूब खेती की है और फसल बेचने के लिए मंडी में स्वयं जाते रहे हैं। मुख्यमंत्री होते हुए भी खेती से उनका जुड़ाव कम नहीं हुआ है।

Next Story