Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IMA और बाबा रामदेव के विवाद पर हरियाणा के सीएम ने कही यह बात, केजरीवाल को भी दी नसीहत

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कोविड की महामारी के दौरान सभी पैथियों के विशेषज्ञ अपना अपना योगदान दे रहे हैं। उपचार के लिए एलोपैथी और आयुष दोनों का बेहद ही अहम योगदान है, लेकिन इस तरह की महामारी में एक दूसरे पर आरोप लगाकर दिए जा रहे योगदान पर सवाल खड़े करना ठीक नहीं हैं।

IMA और बाबा रामदेव के विवाद पर हरियाणा के सीएम ने कही यह बात, केजरीवाल को भी दी नसीहत
X

सीएम मनोहर लाल।

योगेंद्र शर्मा. चंडीगढ़

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा महामारी के दौरान भी वैक्सीन आदि को लेकर लगातार सियासत किए जाने पर नसीहत दी और कहा कि यह वक्त सियासत करने का नहीं हैं। केंद्र की ओऱ से दिल्ली ही नहीं बल्कि बाकी राज्यों को भी कमेटी बनाकर वैक्सीन आदि का वितरण किया जा रहा है। लेकिन आए दिन इस तरह के आरोप प्रत्यारोप करने व सियासी मकसद प्राप्त करने का यह वक्त नहीं हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और योग गुरु बाबा रामदेव के बीच चल रही खींचतान पर भी चिंता जाहिर की है। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कोविड की महामारी के दौरान सभी पैथियों के विशेषज्ञ अपना अपना योगदान दे रहे हैं। उपचार के लिए एलोपैथी और आयुष दोनों का बेहद ही अहम योगदान है, लेकिन इस तरह की महामारी में एक दूसरे पर आरोप लगाकर दिए जा रहे योगदान पर सवाल खड़े करना ठीक नहीं हैं।

मुख्यमंत्री मनोेहर लाल ने रविवार को एक सवाल के जवाब में यह बात कही। उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा महामारी के वक्त में वैक्सीन आदि को लेकर लगाए जा रहे आरोपों को लेकर कहा कि केजरीवाल इस तरह की महामारी में भी बहानेबाजी कर सियासत करने में लगे हुए हैं। इस तरह की आपदा व महामारी के दौरान आरोप प्रत्यारोप का वक्त नहीं हैं, इसीलिए उन्हें इस तरह की बातें नहीं करनीं चाहिएं।

सीएम ने रविवार को डिजीटल पीसी के दौरान कहा कि दिल्ली सीएम को यह बात भी अच्छी तरह से पता है कि कईं क्षेत्रों में पहले से ही राज्य अपनी अपनी व्यवस्था करते हैं। सीएम ने कहा कि हरियाणा को भी केंद्र से वैक्सीन आदि के लिए अपनील करनी पड़ रही है, साथ ङी मिलने वाली वैक्सीन का तरीके से इस्तेमाल करना होगा। केंद्र पहले से सभी राज्यों की जरूरतों को देखते हुए एक कमेटी बनाकर बेहतरीन व्यवस्था बनाकर काम कर रहे हैं। राज्य के अंदर हमने खुद दवाओं, वैक्सीन को लेकर कमेटियों का गठन किया है, इसीलिए जरूरी है कि एक सिस्टम और नीतिगत तरीके से चला जाए।

मुख्यमंत्री बोले सभी पद्धतियां अहम, मिलकर करना होगा काम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोविड-19 की पहली लहर और उसके बाद में दूसरी लहर में देश के डाक्टरों के अहम योगदान को लेकर आभार जताते हुए कहा इस महामारी के दौरान डाक्टरों ने अपनी जान पर खेलकर कोविड के मरीजों को बचाने का काम किया है। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने जीवन की आहूति देने से भी पीछे नहीं हटे। इस महामारी के दौरान आयुष की टीमों ने भी अपना योगदान दिया और बेहतर काम किया है, इसीलिए हमें इस संकट के वक्त में पद्धतियों लेकर विवाद खड़ा नहीं करना चाहिए बल्कि सभी को मिलजुलकर काम करने का वक्त हैं।

दिल्ली पहुंचे सीएम मनोहर लाल

सीएम मनोहर लाल रविवार को भी व्यस्त रहे, सुबह जहां उन्होंने डिजीटल पीसी की व प्रदेश में हरियाणा अलर्ट को सात जून तक बढ़ाने का एलान करते हुए दुकानदारों को राहत प्रदान की है। जिसके बाद में उन्होंने पीएम की मन की बात अफसरों के साथ में सुनी औऱ दिल्ली के लिए रवाना हो गए। सीएम पहले फरीदाबाद पहुंचे थे। जहां पर पर शैड्यूल के हिसाब से कार्यक्रमों को निपटाकर दिल्ली पहुंच गए हैं। केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो साल और कुल मिलाकर सात साल हो जाने पर दिल्ली में कईं केंद्रीय नेताओं, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अन्य कईं नेताओ से मुलाकात कर सकते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Next Story