Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गृहमंत्री अमित शाह से मिले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, सियासी माहौल पर चर्चा

दिल्ली में मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि राज्य में किसान आंदोलन, बजट सत्र से लेकर एक बार फिर से कोरोना संक्रमण, फसल खरीद का सीजन होने को लेकर तैयारी सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई है।

गृहमंत्री अमित शाह से मिले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, सियासी माहौल पर चर्चा
X

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल एक बार फिर से दिल्ली दौरे पर हैं। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ में मुलाकात की और वर्तमान सियासी माहौल पर चर्चा के साथ ही शाह को होली की शुभकामनाएं भी दी हैं। गत तीन दिन पहले भी सीएम ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

दिल्ली में मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि राज्य में किसान आंदोलन, बजट सत्र से लेकर एक बार फिर से कोरोना संक्रमण, फसल खरीद का सीजन होने को लेकर तैयारी सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन की हर रोज बदलते हालात के बारे में भी चर्चा की गई है, हरियाणा में भी किसान आंदोलन कर रहे हैं लेकिन हरियाणा में संयमित तरीके से काम लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने पंजाब की घटना और भाजपा विधायक के साथ में पिटाई और उनको निर्वस्त्र कर देने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम को चिंताजनक बताया व कहा कि पुलिस खड़ी देखती रह गई। पंजाब में इस तरह के घटनाक्रम और हरकत की कड़ी निंदा करता हूं। सरकार को इस मामले पर तुरंत संज्ञान लेना चाहिए,दोषियों को दंडित करने में कोई भी देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने एक सवाल के उत्तर में यह भी कहा कि संगठन के विषय पर गृहमंत्री से कोई बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रभारी, संगठन मंत्री सभी इन दिनो पश्चिम बंगाल चुनावों में गए हैं। पांच छह तारीख तक ये सभी नेता बंगाल से आ जाएंगे। जिसके बाद में संगठन की नियुक्तियां हो जाएंगी।

एक बार फिर से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं को लेकर सीएम ने कहा कि राजनीतिक नियुक्तियां जब होंगी, उसी समय बता दिया जाएगा। राज्य में दो सीटों पर उप चुनाव को लेकर उन्होने कहा कि तारीख चुनाव आयोग पर निर्भर करती है. आयोग की ओऱ से जब भी तारीख दी जाएगी हम तैयार हैं।

मुख्यमंत्री ने की अपील

कोरोना के चलते लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा नहीं हो और सामूहिक होली नहीं मनाएं। इसी तरह से उन्होंने नवरात्रों में भी लोग ज्यादा इकट्ठे नहीं करने की अपील की है। सीएम ने कहा कि एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। हमने इसके लिए व्यापक तैयारी कर ली है लेकिन अब कड़ाई भी व दवाई भी फार्मूले पर चलना होगा।

Next Story