Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑनलाइन व्यापार से पहले रहें सतर्क : Olx पर बेचनी थी मशीन, गंवा दिए 80 हजार रुपये

मोहित ने पुरानी वाशिंग मशीन बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। एक युवक ने मशीन खरीदने की इच्छा जताकर बार कोड भेजा और खाता खाली कर दिया।

Cyber Fraud: अब बैंक अकाउंट से पैसा चोरी होने पर ऐसे वापस मिलेंगे पैसे, बनाई गई है 12615 एक्सपर्ट की टीम
X

Cyber Fraud

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

शहर के निवासी एक परिवार को ओएलएक्स ( Olx) पर वाशिंग मशीन बेचने का विज्ञापन डालना काफी महंगा पड़ गया। शातिर ने मशीन की पेमेंट करने के लिए बार कोड भेजा, जिसे स्कैन करते ही विज्ञापन डालने वाले के खाते से हजारों रुपये साफ हो गए। शातिर ने पीड़ित को लगभग 80 हजार रुपये की चपत लगाई है। लाइनपार थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लाइनपार के हरि नगर निवासी मोहित की पत्नी ने पुरानी वाशिंग मशीन बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला। कुछ देर बाद उसकी आईडी पर एक शख्स का मैसेज आया और उसने मशीन खरीदने की ईच्छा जताई और कांटेक्ट नंबर मांगा। पत्नी ने मोहित का नंबर दे दिया। इसके बाद खुद को कन्हैया कुमार बताने वाले उस शख्स की कॉल मोहित के पास आई। मशीन का सौदा 13500 रुपये में तय हुआ। शातिर ने मोहित के पेटीएम अकाउंट पर 5 रुपये भेजे और फिर कहा कि 13500 भी भेज दिए हैं। मोहित ने चेक किया तो सिर्फ पांच रुपये आए थे। मोहित ने उससे कहा कि पांच रुपये के अलावा कोई दूसरी रकम नहीं आई है। इसके बाद शातिर ने कहा कि वह उसके पास एक बार कोड भेज रहा है। इसे स्कैन करना, आपके रुपये खाते में आ जाएंगे।

80 हजार की लगाई चपत

मोहित ने जैसे ही यह बारकोड स्कैन किया तो रुपये आने के बजाय उसी के खाते से 13500 रुपये कट गए। मोहित ने उसे बताया कि उसी के खाते से रुपये निकले हैं तो शातिर ने कहा कि दोबारा बार कोड भेज रहा हूं। मोहित ने फिर से कोड स्कैन कर दिया और इस दफा भी उसके 13500 कट गए। एक और बारकोड भेजते हुए उसने कहा कि इस बार स्कैन करो, आपके सारे रुपये वापस आ जाएंगे। लेकिन मोहित के खाते से फिर से रुपये कट गए। इस तरह शातिर ने मोहित को लगभग 80 हजार रुपये की चपत लगा दी। इसके बाद मोहित ने उससे संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। फिर मोहित ने लाइनपार थाने में जाकर शिकायत दी। वे तमाम नंबर पुलिस को दे दिए हैं, जिन नंबरों से बात और चेटिंग हुई।



Next Story