Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विवाहिता को सिरसा छोड़कर विदेश भाग रहा दूल्हा दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

सिरसा की एक बेटी कनाडा में लंबे समय से रह रहे युवक के संपर्क में थी। दोनों को ऑनलाइन प्यार भी हो गया था, जिसके बाद उन्होंने शादी कर ली थी।

विवाहिता को सिरसा छोड़कर विदेश भाग रहा दूल्हा दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार
X

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। 

हरिभूमि न्यूज. सिरसा

पुलिस ने एक नवविवाहिता की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए विदेश भाग रहे पति को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक को पुलिस सिरसा लाई, जहां उसे न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपी युवक के अलावा उसके पिता-पिता सहित 6 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। सिविल लाइन थाना प्रभारी रामनिवास के मुताबिक शेष आरोपियों को भी शीघ्र ही काबू कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार देर सायं न्यू हाउसिंग बोर्ड निवासी बेबो अपने परिजनों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। यहां युवती ने एसपी को शिकायत देते हुए उसके साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी दी और आपबीती सुनाई।

बेबी सिमरो ने बताया कि वह बीटेक पास है और साफ्टवेयर इंजीनियर है। उसका संपर्क साहिल खुराना से हुआ, जिसने कनाडा की नागरिकता हासिल होने की बात कही थी। दोनों परिवारों के बीच सहमति के बाद उसकी नवंबर में शादी होना तय हुआ। साहिल खुराना ने उसे कनाडा में ही अपने साथ सैटल करने की बात कही। उसके परिवार ने भी अनेक लुभावने सपने दिखाए। शिकायतकर्त्ता ने बताया कि 18 नवंबर को साहिल सिरसा आया। इस दौरान उसके परिवार ने पहले से ही कोर्ट में मैरिज करने की तैयारी कर रखी थी। कचहरी में ही शादी की रस्में पूरी की गई। कुछ दिन बाद ही उसने 30 लाख रुपये नगद की मांग की और कहा कि उसे कनाडा साथ लेकर जाना है।

जब दहेज में 30 लाख रुपये की मांग का उसने विरोध किया तो उसके पति और ससुरालजनाें ने अपने-अपने मोबाइल स्वीच ऑफ कर दिए और घर से फरार हो गए। साहिल ने 27 नवंबर को विदेश जाना था और इसी के तहत वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गया। एसपी ने शिकायत मिलने के बाद तुरंत सिविल लाइन थाना पुलिस की एक टीम को दिल्ली एयरपोर्ट भेज दिया और स्वयं पूरे मामले की मॉनिटरिंग की। सभी कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद आरोपी को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। एफआईआर दर्ज होने से लेकर आरोपी को गिरफ्तार सिरसा लाने में दस घंटे का समय लगा। सिविल लाइन थाना प्रभारी रामनिवास ने बताया कि न्यू हाऊसिंग बोर्ड कालोनी निवासी बेबी सिमरो की शिकायत पर उसके पति साहिल खुराना, ससुर जीएल खुराना, सास बिमला खुराना, कशिश खुराना, गरिमा पत्नी नवीन मोंगा व राजेश मोंगा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Next Story