Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Government Job : हरियाणा सरकार जल्द निकालेगी इन 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती, रोहतक में होगी लिखित परीक्षा

सूत्रों का कहना है कि हरियाणा प्रदेश के अंदर लगभग 1252 खाली पोस्ट हैं। इन पदों को भरने के लिए हरियाणा का स्वास्थ्य विभाग कवायद में जुटा हुआ है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है कि प्रदेश के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की दिशा में वे लगातार गंभीरता के साथ काम कर रहे हैं।

Government Job : हरियाणा सरकार जल्द निकालेगी इन 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती, रोहतक में होगी लिखित परीक्षा
X

योगेंद्र शर्मा. चंडीगढ़

हरियाणा प्रदेश ( haryana ) में जल्द ही डॉक्टरों ( recruitment of doctors ) के खाली पड़े पदों को भरा जाएगा। इसके लिए हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ( anil vij ) के निर्देशों के बाद स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों ने डिमांड तैयार करके औपचारिकता पूरी कर ली है। राज्य में लगभग 12 सौ से ऊपर डॉक्टरों के खाली पदों को भरने की तैयारी है, इसके लिए एक ही स्थान रोहतक में लिखित परीक्षा ( Written exam ) का आयोजन होगा। सूत्रों का कहना है कि हरियाणा प्रदेश के अंदर लगभग 1252 खाली पोस्ट हैं। इन पदों को भरने के लिए हरियाणा का स्वास्थ्य विभाग कवायद में जुटा हुआ है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है कि प्रदेश के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की दिशा में वे लगातार गंभीरता के साथ काम कर रहे हैं।

हरियाणा प्रदेश में मार्च के दौरान परीक्षा का आयोजन कर अप्रैल में डॉक्टरों की सेवाएं लेने की तैयारी की जा रही है जिसमें सामान्य वर्ग ( general class ) से 420 पदों को भरा जाना है जबकि अनुसूचित जाति ( scheduled caste ) से लगभग 526 पदों पर भर्ती होनी है। इसके अलावा हरियाणा में बीसी अर्थात बैकवर्ड क्लास से ए ( Backward Class A ) वर्ग में 107 पदों को भरा जाएगा जबकि बैकवर्ड क्लास से बी ( backward class B) श्रेणी में 39 पदों को भरा जाना है। इसी प्रकार से आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के लिए हरियाणा स्वास्थ्य विभाग लगभग 160 पदों पर भर्ती करने जा रहा है इस प्रकार से पूरे राज्य में 1252 पदों पर स्वास्थ्य विभाग में भर्ती की तैयारी है।

नहीं रहने देंगे चिकित्सकों की कमी : अनिल विज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि राज्य के किसी भी हिस्से में डॉक्टरों की कमी नहीं रहने दी जाएगी। इसी क्रम में उन्होंने हरियाणा राज्य स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा से चिंतन मंथन के बाद जल्द से जल्द वैकेंसी निकालकर इनकी परीक्षा कराने और खाली पदों को भरने का निर्देश दिया है । बताया जा रहा है कि विभाग के पास सबसे पहले लगभग 980 पद खाली पड़े हुए थे जबकि काफी डॉक्टरों द्वारा अपने निजी कारणों से रिजाइन करने और काफी संख्या में सेवानिवृत्त हो जाने के कारण डॉक्टरों की कमी बनी हुई है।

और पढ़ें
Next Story