Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें प्रभावित

सूचना पाकर रेलवे के अधिकारी इंजीनियरिंग विंग मौके पर पहुंची। इसके बाद ट्रैक को दुरुस्त करने की कार्रवाई शुरू हुई। पहले डिब्बे को गाड़ी से अलग किया गया। लगभग चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी और डिब्बे को ट्रैक से हटाकर मार्ग सुचारू किया गया।

बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें प्रभावित
X

बहादुरगढ़ : रोहतक से दिल्ली की तरफ जा रही एक मालगाड़ी का डिब्बा बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक से उतर गया। यहां नाहरा-नाहरी फ्लाईओवर के नजदीक गाड़ी के सामने सांड आ जाने की वजह से यह दुर्घटना हुई। इस वजह से घंटों तक रेलमार्ग प्रभावित रहा। एक एक्सप्रेस गाड़ी का रूट बदना पड़ा तो दो पैसेंजर गाड़ियां लेट हो गई। इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। रेलवे के डीआरएम डिंपी गर्ग समेत कई अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

दरअसल, रात के समय करीब 3 बजे रोहतक की तरफ से राजधानी दिल्ली को जा रही एक मालवाहक गाड़ी के सामने बहादुरगढ़ के नाहरा-नाहरी रोड फ्लाईओवर के पास अचानक एक सांड आ गया। इस वजह से मालगाड़ी का एक डिब्बा बेपटरी हो गया। सूचना पाकर रेलवे के अधिकारी इंजीनियरिंग विंग मौके पर पहुंची। इसके बाद ट्रैक को दुरुस्त करने की कार्रवाई शुरू हुई। पहले डिब्बे को गाड़ी से अलग किया गया। लगभग चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी और डिब्बे को ट्रैक से हटाकर मार्ग सुचारू किया गया।


मालगाड़ी बेपटरी होने की वजह से दो पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से गुजरी। राजधानी दिल्ली की ओर जाने वाली पंजाब मेल एक्सप्रेस ट्रेन का रूट भी इस हादसे की वजह से बदलना पड़ा। मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण यात्रियों को भी अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। रेलवे स्टेशन पर ही यात्री अपनी ट्रेनों का इंतजार करते दिखाई दिए।

और पढ़ें
Next Story