Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वैष्णो देवी जाने वालों के खुशखबरी : 12 अप्रैल से चलेगी माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस ट्रेन

जींद रेलवे जंक्शन पर यह ट्रेन बुधवार को रात 11 बज कर 15 मिनट पर पहुंचेगी। 11 बजकर 18 मिनट पर पंजाब, जम्मू की तरफ श्रीमाता वैष्णा देवी कटरा की तरफ रवाना होगी।

राजस्थान में दो मार्च से चलेंगी 12 नई ट्रेन, यहां देखें टाइम टेबल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज. जींद

वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी है। पिछले एक साल से कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के चलते तिरुनेलवेली से माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस ट्रेन बंद थी जोकि अब 12 अप्रैल से फिर से शुरू हो रही है। इस ट्रेन के शुरू होने से बहादुरगढ़, रोहतक, जुलाना, जींद, नरवाना, टोहाना, संगरुर, लुधियान, जालंधर तक के यात्रियों को सुविधा मिलेगी तो वहीं लोगों को भी माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए सीधी ट्रेन सुविधा मिलेगी। यह ट्रेन साप्ताहिक होगी।

यह रहेगा ट्रेन का शेडयूल

ट्रेंन नंबर 06787 के साथ कर्नाटका के तिरुनलवेली से यह ट्रेन 12 अप्रैल को शाम चार बजकर 45 मिनट पर चलेगी। रात 11 बजे तिरुचिरापल्ली, 13 अप्रैल को सुबह 9 बजे तिरुपति, दोपहर बाद तीन बजे विजयवाड़ा, 14 अप्रैल को सुबह एक बज कर 40 मिनट पर नागपुर, सुबह 9 बजे भोपाल, एक बजे झांसी, दो बजकर 48 मिनट पर ग्वालियर, शाम चार बजकर 55 मिनट पर आगरा कैंट, सात बजकर 43 मिनट पर फरीदाबाद, आठ बजकर 55 मिनट पर नई दिल्ली, रात 10 बजकर 31 मिनट पर रोहतक, 11 बजकर 15 मिनट पर जींद, 15 मार्च को सुबह एक बज कर 31 मिनट पर संगरुर, तीन बजकर 10 मिनट पर लुधियाना, तीन बजकर 49 मिनट पर फगवाड़ा, चार बजकर 10 मिनट पर जालंधर कैंट, छह बजकर 34 मिनट पर कठुआ, आठ बज कर 20 मिनट पर जम्मू तवी, 10 बजकर 35 मिनट पर श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी।

श्रीमाता वैष्णा देवी कटरा से यह ट्रेन नए नंबर 06788 के साथ कर्नाटका के तिरुनलवेली के लिए 15 अप्रैल को निकलेगी जो 16 अप्रैल को संगरुर, जाखल, टोहाना, नरवाना, जींद, रोहतक, नई दिल्ली, आगरा कैंट, ग्वालियर, झांसी, भोपाल, नागपुर होते हुए 18 अप्रैल को पांच बजे तिरुनलवेली पहंचेगी। जींद रेलवे जंक्शन पर यह ट्रेन बुधवार को रात 11 बज कर 15 मिनट पर पहुंचेगी। 11 बजकर 18 मिनट पर पंजाब, जम्मू की तरफ श्रीमाता वैष्णा देवी कटरा की तरफ रवाना होगी। वापसी में शुक्रवार को सुबह 10 बजकर 42 मिनट पर जींद रेलवे जंक्शन पर पहुंचेगी। 11 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली की तरफ कूच करेगीए जो आगे तिरुनलवेली तक जाएगी।

ट्रेन चलने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी : जयप्रकाश

जींद रेलवे जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि अनाधिकारिक रूप से ट्रेन के शुरू होने का जिक्र जरूर है। ट्रेन चलने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। अभी तक ऑफिशियल रूप से उनके पास लैटर नहीं आया है।


Next Story