Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी : हरियाणा परिवहन विभाग जल्द शुरू करेगा बस सेवा

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से बातचीत की गई थी। इस बातचीत के दौरान उत्तराखंड बस सेवा शुरू करने का एक प्रस्ताव भी सौंपा गया था। इस प्रस्ताव पर परिवहन मंत्री ने अपनी मोहर लगा दी है।

उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी : हरियाणा परिवहन विभाग जल्द शुरू करेगा बस सेवा
X

कुरुक्षेत्र बस स्टैंड 

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि उत्तराखंड (Uttarakhand) जाने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है। इस रूट पर हरियाणा परिवहन विभाग (Haryana Transport Department) की तरफ से 2 नई बस सेवा शुरू की जा रही है। इस बस सेवा को शुरू करने के लिए हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Mool Chand Sharma) से बातचीत की गई थी। इस बातचीत के दौरान उत्तराखंड बस सेवा शुरू करने का एक प्रस्ताव भी सौंपा गया था। इस प्रस्ताव पर परिवहन मंत्री ने अपनी मोहर लगा दी है और उत्तराखंड रूट पर बस सेवा शुरू करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

विधायक ने कहा कि जीएम रोडवेज से मिले फीडबैक के अनुसार उत्तराखंड के शहर हलद्वानी और कोटद्वार के लिए कुरुक्षेत्र से सुबह के समय 2 बस चला करती थी, यह बस सेवा वर्ष 2018 में बंद हो गई थी। जीएम की रिपोर्ट के अनुसार सवारियों की संख्या कम होने के कारण और आय कम-खर्चा ज्यादा होने के चलते बस सेवा को बंद कर दिया गया था। विधायक ने कहा कि अब इस बस सेवा को दोबारा शुरू किया जा रहा है।

कुरुक्षेत्र से हल्द्वानी और कोटद्वार की 2 नई बस सेवा को शुरू किया जा रहा है। इन बसों को उत्तराखंड रूट पर चलाने के लिए नियमानुसार परमिट लेने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। परिवहन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार परमिट आने के बाद 1 दिसंबर 2021 से यह बस सेवा शुरू हो जाएगी। यह बस सेवा सुबह के समय कुरुक्षेत्र बस स्टैंड से शुरू होगी और सायं के समय अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचकर अगले दिन फिर सुबह के समय कुरुक्षेत्र के लिए बस चलेगी। इस बस सेवा से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा।

Next Story