Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी : कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी

कुछ कालेजों के प्राचार्यों व विद्यार्थियों ने स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष में एडमिशन हेतु अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की थी। इस मामले में उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्वीकृति दे दी है। उन्होंने बताया कि नए शैड्यूल के अनुसार अब विद्यार्थी ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर 2 सितंबर 2021 तक अपना आवेदन तथा रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी : कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी
X

College Admission

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने विद्यार्थियों के हित में निर्णय लेते हुए स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन एडमिशन हेतु रजिस्ट्रेशन बारे अंतिम तिथि 2 सितंबर 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कुछ कालेजों के प्राचार्यों व विद्यार्थियों ने स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष में एडमिशन हेतु अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की थी। इस मामले में उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्वीकृति दे दी है। उन्होंने बताया कि नए शैड्यूल के अनुसार अब विद्यार्थी ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर 2 सितंबर 2021 तक अपना आवेदन तथा रजिस्टे्रशन कर सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि 4 सितंबर तक ऑनलाइन डॉक्यूमैंटस वेरिफिकेशन करके 8 सितंबर 2021 को पहली मैरिट लिस्ट जारी की जाएगी। एडमिशन पाने वाले विद्यार्थियों को 9 सितंबर से 13 सितंबर तक फीस जमा करवानी होगी। इसके बाद, 15 सितंबर को दूसरी मैरिट लिस्ट जारी की जाएगी जिसके लिए 16 सितंबर से 18 सितंबर तक फीस जमा करवाई जा सकती है। अगर फिर भी कुछ सीटें खाली रह जाती हैं तो ओपन काऊंसलिंग के लिए 21 सितंबर 2021 को पुन: ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल खोला जाएगा।

Next Story