Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोहाना- महम रोड का होगा चौड़ीकरण

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की टीम ने रोड की पैमाइश कर पेड़ों की गिनती की। पेड़ों की गिनती कर वन विभाग को सौंप दिया है।

गोहाना- महम रोड का होगा चौड़ीकरण
X

रोड की पैमाइश करते हुए पीडब्ल्यूडी विभाग की टीम।

हरिभूमि न्यूज. गोहाना

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) विभाग द्वारा गोहाना-महम रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा। रोड का चौड़ा करना मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल है। करीब ढाई साल पहले मुख्यमंत्री ने रोड को चार लेन का बनाने की घोषणा की थी। विभाग ने रोड को चौड़ा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

विभाग की टीम ने रोड की पैमाइश कर पेड़ों की गिनती की। पेड़ों की गिनती कर वन विभाग को सौंप दिया है। पेड़ों को काटने के लिए वन विभाग से अनुमति ली जाएगी। अगस्त में रोड के चौड़ीकरण का कार्य शुरू होगा। विभाग ने करीब तीन साल पहले रोड बनाया था। नियम के अनुसार रोड बनने के बाद डिफेक्ट लायबिलिटी पीरियड (डीएलपी) नियम लागू हो जाता है। तीन साल से पहले उस रोड को दोबारा नहीं बनाया जा सकता। डीएलपी का नियम अगस्त में खत्म हो जाएगा।

चार नवंबर 2018 को गांव बरोदा में मुख्यमंत्री की विकास रैली में सुभाष बराला ने मुख्यमंत्री की तरफ से रोड चौड़ा करने की घोषणा की थी। इस रोड पर चौ. देवीलाल सहकारिता चीनी मिल स्थित है, जिसके चलते पेराई सत्र में गन्ने की ट्रैक्टर-ट्रालियों की लंबी-लंबी लाइन लग जाती हैं। वाहनों का दबाव भी ज्यादा रहता है। इसी के चलते रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा। यह रोड करीब चार किलोमीटर लंबा बनाया जाएगा। महम रोड स्थित रेलवे फाटक से गांव आहुलाना स्थित पशु अस्पताल तक रोड को चौड़ा कर चार लेन का किया जाएगा। विभाग की टीम ने पैमाइश कर रिपोर्ट तैयार की है।

प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। रोड के किनारे वन विभाग के पेड़ हैं। पेड़ों की गिनती कर वन विभाग को रिपोर्ट भेजी जाएगी। अगस्त से चौड़ीकरण कार्य शुरू करने की योजना है। सुमित कुमार, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग, गोहाना

Next Story