Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में पहुंचे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, इन रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण कर जानें हालात

उत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक आशुतोष गंगल (Ashutosh Gangal) ने शनिवार को नई दिल्ली-अम्बाला रेल सेक्शन के तहत हरियाणा के सोनीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र तथा अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशनों का औचक निरीक्षण किया और रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्थओं का जायजा लिया।

हरियाणा में पहुंचे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, इन रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण कर जानें हालात
X

हरिभूमि ब्यूरो. नई दिल्ली। उत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक आशुतोष गंगलनई दिल्ली- अम्बाला रेल सेक्शन का निरीक्षण किया। इस अभियान के तहत महाप्रबंधक (General manager) ने सोनीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र तथा अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशनों का औचक निरीक्षण करते हुए यात्री सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्थओं का जायजा लिया।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक आशुतोष गंगल ने शनिवार को नई दिल्ली-अम्बाला रेल सेक्शन के तहत हरियाणा के सोनीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र तथा अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशनों का औचक निरीक्षण किया और रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्थओं का जायजा लिया।

इस मौके पर उनके साथ दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक एससी. जैन तथा अन्य वरिष्ठ रेल अधिकारीगण भी मौजूद रहे। सोनीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र तथा अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशनों का औचक निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने खासतौर पर रेल अधिकारियों और रेलवे स्टेशनों के रेलवे स्टाफ को सुरक्षा बिंदुओं पर विशेष फोकस करने को कहा।

उन्होंने संरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता करार देते हुए कहा कि इन स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को मुहैया कराना भी रेलवे की उच्च प्राथमिकता है। वहीं उन्होंने यह भी निर्देश् नर्दिेश दिए कि स्टेशन परिसर में स्वच्छता बेहद जरुरी है। हालांकि सभी रेलवे स्टेशनों पर निरीक्षण के दौरान स्वच्छता को लेकर संतोष व्यक्त किया।

चंद्रलेखा ने किया हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि रेलवे द्वारा चलाये जा रहे सर्तकता जागरूकता सप्ताह के दौरान आयोजित विभन्नि गतिविधियों के लिए उत्तर रेलवे की वरष्ठि उप महाप्रबन्धक चंद्रलेखा मुखर्जी ने शनिवार को नई दिल्ली के हज़रत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

और पढ़ें
Next Story