Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bahadurgarh में लिंग जांच कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़

गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए सिविल सर्जन कम पीएनडीटी एक्ट के नोडल आफिसर ने टीम का गठन किया। सौदा तय हुआ तो आरोपित पेशेंट को लेकर नोएडा के लिए चल दिया। इसी दौरान टीम ने पुलिस के सहयोग से आरोपित को टीकरी बार्डर के पास से गिरफ्तार कर लिया।

Coronavirus:
X
प्रतीकात्मक फोटो

बहादुरगढ़। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम ने लिंग जांच कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह(Gang) के एक सदस्य को टीम ने टीकरी बार्डर के पास से काबू किया है। आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इस गिरोह के तार नोएडा से जुड़े हैं। मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। दरअसल, विभाग को सूचना थी कि कुलासी का निवासी चांद सिंह लिंग जांच कराने वाले गिरोह से जुड़ा है। काफी समय से विभाग को इसकी तलाश थी।

गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए सिविल सर्जन कम पीएनडीटी एक्ट के नोडल आफिसर ने टीम का गठन किया। इस टीम में सिविल सर्जन अचल त्रिपाठी, मेडिकल आफिसर डॉ. ममता, मेडिकल आफिसर डॉ. संदीप व क्लर्क अजय आदि शामिल थे। तय योजना के तहत टीम ने आरोपित चांद सिंह से एक फर्जी पेशेंट का संपर्क कराया। सौदा तय हुआ तो चांद सिंह पेशेंट को लेकर नोएडा के लिए चल दिया। इसी दौरान टीम ने पुलिस के सहयोग से आरोपित को टीकरी बार्डर के पास से काबू कर लिया। इसके बाद पुलिस को सौंप दिया। आरोपित के खिलाफ साजिश रचने, धोखाधड़ी करने और पीएनडीटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

Next Story