Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दस लाख घरों तक गंगाजल पहुंचाएगा गायत्री परिवार

हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीरगंगवा ने कहा कि कोरोना काल की परिस्थितियों के मद्देनजर बहुत से नागरिक कुंभ के स्नान से वंचित रह जाएंगे, इसी के चलते गायत्री परिवार ने निर्णय लिया है।

Deputy Speaker Ranbir Gangwa
X

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवाको स्मृति चिह्न भेंट करते गायत्री परिवार ट्रस्ट के पदाधिकारी।  

हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि कोरोना काल की परिस्थितियों के मद्देनजर बहुत से नागरिक कुंभ के स्नान से वंचित रह जाएंगे, इसी के चलते गायत्री परिवार ने 10 लाख घरों में गंगाजल पहुंचाने का निर्णय लिया है।उन्होंने यह बात हिसार के कैमरी रोड पर स्थित गायत्री शक्तिपीठ एवं संस्कारशाला के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा ही सच्चा धर्म है। ऐसी सोच के साथ ही हिसार का गायत्री परिवार काफी वर्षो से सामाजिक-धार्मिक कार्य करता आ रहा है।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कोरोना काल में गायत्री परिवार पूरी सेवाभाव के साथ समाज व प्रशासन के साथ खड़ा रहा है। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि गायत्री महामंत्र से समृद्धि और यज्ञ से हमें सत्कर्म करने की प्रेरणा मिलती है। मनुष्य को जीवन में ऊंचा उठने के लिए यज्ञ और गायत्री मंत्र को धारण करना चाहिए।इस अवसर पर उन्होंने लगभग 15 लाख रुपए की लागत से बनने वाले भोजन वितरण कक्ष की आधारशिला भी रखी। डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा ने गायत्री परिवार द्वारा चलाए जा रहे हर-हर गंगे, घर-घर गंगे अभियान की भी सराहना की।


उल्लेखनीय है कि हरिद्वार में कुंभ मेला स्थल से गंगाजल लाकर हिसार में भी वितरित किया जाएगा। गायत्री परिवार ट्रस्ट के मुख्य सेवादार डॉ महिपाल मुंजाल ने बताया कि शांतिकुंज हरिद्वार की शाखा के रूप में वर्ष 1915 से ही गायत्री परिवार ट्रस्ट की शाखाओं द्वारा विभिन्न धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। संस्थापक पंडित श्रीराम शर्मा तथा माता भगवती देवी शर्मा के मार्गदर्शन में संस्था की ओर से समय-समय पर समाज की कुरीतियों और बुराइयों को दूर करने के लिए अभियान चलाए जाते हैं।

Next Story