Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आज से गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, अप्रैल-फूल नहीं सच्ची खबर

बीते दो महीने में ही रसोई गैस की कीमतों में 125 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई थी।

आज से गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, अप्रैल-फूल नहीं सच्ची खबर
X

आज से रसोई गैस सिलेंडर दस रुपये सस्ता हो गया है। एक के बाद एक लगातार बढ़ रही गैस सिलेंडर की कीमतों के बीच बुधवार की शाम जैसे ही इंडियन ऑयल ने घोषणा किया कि गुरुवार से गैस सिलेंडर के दाम में दस रुपए की कमी की जाएगी ग्राहकों को वश्विास नहीं हुआ। कंपनी के फोन इस खबर की तस्दीक को घनघनाने लगे। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ग्राहक दरअसल ये समझना चाह रहे थे कि कहीं उन्हें अप्रैल-फूल तो नहीं बनाया जा रहा है।

कोरोना संकट के बीच वित्तीय मुश्किलों में फंसे आम आदमी पर महंगाई कीय चौतरफा मार भी पड़ रही है। पेट्रोल, डीजल की कीमतों के साथ ही रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी फरवरी और मार्च के दौरान 125 रुपये तक बढ़ चुके हैं। ऐसे में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने अपने उपभोक्ताओं के लिए के लिए बड़ी राहत की खबर दी है। आईओसी ने बताया कि रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 10 रुपये की कटौती की गई है। नई दरें 1 अप्रैल 2021 से लागू हो जाएंगी।

इस साल ताबड़तोड़ बढ़ी एलपीजी सिलेंडर की कीमत

रसोई गैस की कीमत में पिछले कुछ महीनों के भीतर इतनी बढ़ोतरी कर दी गई कि आम उपभोक्ता परेशान हो गए। बीते दो महीने में ही रसोई गैस की कीमतों में 125 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई थी। 4 फरवरी को रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ाई गई थी। इसके बाद 15 फरवरी को 50 रुपये का उछाल आया। फिर 25 फरवरी को 25 रुपये और 1 मार्च को भी 25 रुपये बढ़ाए गए थे। इसके बाद हर कोई उम्मीद कर रहा था कि अब रसोई गैस की कीमत में अप्रैल 2021 में कटौती की जाएगी। तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को सिलेंडर के दाम तय करती हैं।

Next Story