Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व विधायक के बेटे के साथ धोखाधड़ी, आरोपित को ले गई राजस्थान पुलिस

जानकारी अनुसार शहर के मोहल्ला रावका से राजस्थान के सूरजगढ़ की पुलिस ने अजय नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। करीब दो-तीन गाड़ियों में सादी वर्दी में आई पुलिस को देख आसपास सनसनी फैल गई।

रंजिश के चलते 12वीं के छात्र पर किया चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार
X

आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज : नारनौल

राजस्थान में सूरजगढ़ के पूर्व विधायक श्रवण कुमार के बेटे जयप्रकाश से करीब दस लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में राजस्थान पुलिस ने शहर के मोहल्ला रावका से एक व्यक्ति को जांच के उद्देश्य से हिरासत में लिया है। मामला आईटी एक्ट का होने के चलते जांच जारी है।

जानकारी अनुसार शहर के मोहल्ला रावका से राजस्थान के सूरजगढ़ की पुलिस ने अजय नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। दोपहर को करीब दो-तीन गाड़ियों में सादी वर्दी में आई पुलिस को देख आसपास सनसनी फैल गई। जानकारी मुताबिक सूरजगढ़ के पूर्व विधायक श्रवण सिंह के बेटे जयप्रकाश निवासी धरडू की ढ़ाणी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने बालाजी कंस्ट्रेक्शन कंपनी की हुई है, जिससे वह व्यापार करता है।

उन्होंने बताया कि नारनौल निवासी अजय का फोन आया कि आपकी कंपनी बावल व भिवाड़ी में स्क्रैप का टेंडर ले रही है। अजय ने उसकी मेरे पिता श्रवण कुमार से भी अच्छी जान-पहचान होना बताया। यह भी बताया कि जिस कंपनी में हमने टेंडर लगाया है, उस कंपनी का एमडी विनोद शर्मा उसका नजदीकी रिश्तेदार है और वह उन्हें टेंडर दिला देगा। आरोप है कि इसकी एवज में अजय ने जयप्रकाश से दस लाख रुपए की डिमांड की और अपना पीएनबी नारनौल का खाता नंबर देते हुए अदायगी आनलाइन करने को कहा। जयप्रकाश मुताबिक उन्होंने दस लाख रुपए अजय के बताए अनुसार खाते में ट्रांसफर कर दिए गए। यह खाता अजय की पत्नी का बताया जा रहा है। आरोप है कि बाद में अजय आनाकानी करने लगा और उनसे चार लाख रुपये की और डिमांड की। इस पर जयप्रकाश का शक गहरा गया। इसके उपरांत जयप्रकाश ने अजय नामक इस व्यक्ति की कुंडली खंगालना शुरू किया तो उन्हें कुछ काला नजर आया। इस पर उन्होंने शिकायत पुलिस में कर दी। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

अब पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए मुख्य आरोपित अजय को अपनी जांच में शामिल किया है। इसी के चलते मंगलवार दोपहर करीब दो बजे राजस्थान पुलिस मोहल्ला रावका पहुंची और अजय को दबिश देकर पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस उक्त आरोपित को अपने साथ सूरजगढ़ थाने ले गई है।

इस संबंध में सूरजगढ़ थाना इंचार्ज सब इंस्पेक्टर दिलीप पूनिया ने बताया कि अजय चौबे को जांच के लिए लाया गया है। मामले की जांच आईटी ब्रांच कर रही है। जांच के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story