Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने लगवाई Covid Vaccine की पहली डोज

पूर्व मंत्री ने कहा कि कोरोना आपदा को भी भारत ने एक अवसर के रूप में लिया। जिसकी वजह से भारत ने कई देशों को वैक्सीन भेजे। इस दुनिया में देश की साख बढ़ी।

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने लगवाई Covid Vaccine की पहली डोज
X

हरिभूमि न्यूज : रोहतक

प्रदेश के पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। उन्होंने टीकाकरण के बाद कहा कि इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है और यह पूरी तरह सुरक्षित भी है। उन्होंने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों ने दिन रात मेहनत करके इसे विकसित किया है। ऐसे में टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। पूर्व मंत्री ने कहा कि कोरोना आपदा को भी भारत ने एक अवसर के रूप में लिया। जिसकी वजह से भारत ने कई देशों को वैक्सीन भेजे। इस दुनिया में देश की साख बढ़ी।

देश के लोगों के लिए इस बड़ी खुशखबरी की बात इस समय और क्या हो सकती है कि हमने कई देशों को कोविड-19 का वैक्सीन दिया है। बेशक देश इस समय बीमारी के चपेट में हो। लेकिन बीमारी को भी लोगों ने अवसर के रूप में लिया और आज हमें पूरी दुनिया बड़ी उम्मीद के साथ देख रही है।

गाइडलाइन का पालन करें लोग

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गत वर्ष महामारी को फैलने से रोकने के लिए जो त्वरित कदम उठाए गए थे, उनकी वजह से ही देश में कोरोना ज्यादा पैर नहीं पसार पाया। जबकि दूसरे विकसित देशों में कोविड-19 व्यापक स्तर पर फैला। लाखों लोगों को बीमारी असमय निगल गई। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण फिर से फैलने लगा है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा समय-समय पर जारी की जा रही गाइडलाइनों की पालना करनी चाहिए। पूर्व मंत्री ने बताया कि जागरूकता ही बीमारी से बचा सकती है। जब गत वर्ष संक्रमण शुरू हुआ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने प्रभावशाली सम्बोधनों से लोगों का जागरूक किया।

महामारी से पार पाएंगे हम

वरिष्ठ भाजपा नेता ने लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि लोगों का अच्छा स्वास्थ्य ही किसी भी समाज के विकसित होने का परिचायक है। पूर्व मंत्री ने कहा कि काेरोना को लेकर किसी भी व्यक्ति को घबराना नहीं है। क्योंकि घबराहट की वजह से कई बार छोटी से छोटी बीमारी भंयकर रूप धारण कर लेती है। उन्होंने कहा कि भारत महामारी से हर हाल में पार पाएगा। क्योंकि देश का नेतृत्व इस समय कुशल हाथों में है। लोग स्वस्थ्य रहें, इसके लिए सरकार ने पिछले एक साल में सभी जरूरी कदम उठाएं हैं। देश के लोगों के लिए इस बड़ी खुशखबरी की बात इस समय और क्या हो सकती है कि हमने कई देशों को कोविड-19 का वैक्सीन दिया है। बेशक देश इस समय बीमारी के चपेट में हो। लेकिन बीमारी को भी लोगों ने अवसर के रूप में लिया और आज हमें पूरी दुनिया बड़ी उम्मीद के साथ देख रही है।

Next Story