Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व चुनाव आयुक्त कुरैशी ने ओमप्रकाश चौटाला से की मुलाकात

मुलाकात के दौरान एसवाई कुरैशी ने इनेलो सुप्रीमो के स्वास्थ के बारे में जाना, इस दौरान कुरैशी ने उनके द्वारा लिखी किताब ‘द पापुलेशन मिथ’ इनेलो सुप्रीमो को भेंट की।

पूर्व चुनाव आयुक्त कुरैशी ने ओमप्रकाश चौटाला से की मुलाकात
X

इनेलो सुप्रीमो को ‘द पापुलेशन मिथ’ भेंट करते हुए पूर्व चुनाव आयुक्त डॉ. एसवाई कुरैशी। 

हरियाणा कैडर के 1971 बैच के आईएएस (रिटायर्ड ) एवं 17वें चीफ इलेक्शन कमिश्नर ऑफ इंडिया रहे डॉ. एसवाई कुरैशी ने शुक्रवार को इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओमप्रकाश चौटाला से गुरुग्राम में उनके निवास पर शिष्टाचार मुलाकात की। मुलाकात के दौरान एसवाई कुरैशी ने इनेलो सुप्रीमो के स्वास्थ के बारे में जाना और उनके दीर्घायु होने की मनोकामना की।

इस दौरान एसवाई कुरैशी ने उनके द्वारा लिखी किताब 'द पापुलेशन मिथ' इनेलो सुप्रीमो को भेंट की जिसमें उन्होंने कैसे जनसंख्या डेटा के दक्षिणपंथी स्पिन ने 'मुस्लिम विकास दर' के बारे में मिथकों को जन्म दिया है, जो अक्सर जनसांख्यिकीय विषमता बहुसंख्यकवादी भय को भडक़ाने के लिए उपयोग किया जाता है, का विस्तार से वर्णन किया है। यह पुस्तक इस्लाम और परिवार नियोजन के बारे में मिथकों का भंडाफोड़ करती है।

एसवाई कुरैशी को मई, 2016 में राष्ट्रीय भारतीय छात्र संघ यूके की मानद फैलोशिप से भी सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने संचार और सामाजिक विपणन में पीएचडी की है। चौधरी ओमप्रकाश चौटाला जब हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तब कुरैशी उनके प्रधान सचिव भी रहे हैं।

Next Story